एलोन मस्क को $44 बिलियन का ट्विटर मिला

Spread the love

मस्क, जिनके माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर 84 मिलियन अनुयायी हैं, ने कहा कि ट्विटर डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मामलों पर बहस होती है।

 इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला इंक और एयरोस्पेस कंपनी स्पेसएक्स के मुख्य कार्यकारी एलोन मस्क ने मंगलवार (26 अप्रैल, 2022) को ट्विटर इंक को 44 बिलियन डॉलर नकद (लगभग 3.3 लाख करोड़ रुपये) में खरीदने का सौदा किया।

सौदे पर चर्चा, जो पिछले सप्ताह अनिश्चित दिखाई दी, सप्ताहांत में तेज हो गई, जब मस्क ने ट्विटर शेयरधारकों को अपने प्रस्ताव के वित्तपोषण के विवरण के साथ लुभाया। दबाव में, 16 वर्षीय कंपनी ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के साथ अपने प्रस्तावित $54.20 प्रति शेयर मूल्य पर कंपनी को खरीदने के लिए बातचीत शुरू कर दी।

मस्क, जिनके माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर 84 मिलियन अनुयायी हैं, ने कहा कि ट्विटर डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मामलों पर बहस होती है।

टेस्ला प्रमुख ने एक बयान में कहा , “स्वतंत्र भाषण एक कामकाजी लोकतंत्र का आधार है, और ट्विटर डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मामलों पर बहस होती है। “

मस्क ने सेवा में उपयोगकर्ता के अनुकूल बदलाव की वकालत की है, जैसे कि एक संपादन बटन और “स्पैम बॉट्स” को हराना जो भारी मात्रा में अवांछित ट्वीट भेजते हैं।

नेटिज़ेंस ने अब मस्क पर मीम्स और ट्विटर के अधिग्रहण के साथ इंटरनेट पर बाढ़ ला दी है।

इस बीच, पूर्व ट्विटर सीईओ जैक डोर्सी ने ट्वीट की एक श्रृंखला के साथ सौदा किया, जिसमें मस्क और वर्तमान ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल दोनों को “कंपनी को एक असंभव स्थिति से बाहर निकालने” के लिए धन्यवाद दिया।

“एक कंपनी के रूप में ट्विटर हमेशा मेरा एकमात्र मुद्दा रहा है और मेरा सबसे बड़ा खेद है। इसका स्वामित्व वॉल स्ट्रीट और विज्ञापन मॉडल के पास है। इसे वॉल स्ट्रीट से वापस लेना सही पहला कदम है,” उन्होंने कहा।

फोर्ब्स के अनुसार, मस्क, जिनकी कीमत 268 बिलियन डॉलर है, ने कहा है कि वह मुख्य रूप से ट्विटर के अर्थशास्त्र से चिंतित नहीं हैं।

उन्होंने हाल ही में एक सार्वजनिक भाषण में कहा था, “एक ऐसा सार्वजनिक मंच होना जो सबसे अधिक विश्वसनीय और व्यापक रूप से समावेशी हो, सभ्यता के भविष्य के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। मुझे अर्थशास्त्र की बिल्कुल भी परवाह नहीं है।”