चूल्हे से निकली चिंगारी से मजदूर की झोपड़ी जली,गृहस्थी का सामान हुआ राख

लखनऊ । मोहनलालगंज के  रायभानखेडा गाँव में रविवार की सुबह एक गरीब मजदूर की झोपडी मे उस समय आग लग गयी,जब उसकी पत्नी चुल्हे में खाना पका रही थी,देखते ही देखते आग ने कुछ मिनटो में विकराल रूप ले लिया ओर झोपड़ी सहित उसमें रखा गृहस्थी का सारा सामान,बर्तन,रूपये, अनाज सब जलकर खाक हो गया।
जा‌नकारी होने पर एसडीएम व तहसीलदार ने राशन सहित परिवार को जरूरत का सामान भिजवाया,वही क्षेत्रीय विधायक ने भी पीड़ित मजदूर के घर पहुंचकर नगद आर्थिक मदद दी। 
मोहनलालगंज के रायभानखेडा गाँव में मजदूर आनन्द अपनी पत्नी सुमन व तीन मासूम बच्चो के साथ फूस की झोपड़ी बनाकर रहता था,वो मजदूरी कर किसी तरह अपने परिवार के लिये दो जून की रोटी जुटाता था।
रविवार को मजदूर आनन्द की पत्नी सुमन झोपड़ी के अन्दर चूल्हा जलाकर खाना बना रही थी,तभी चुल्हे से निकली चिगांरी से झोपड़ी में आग लग गई,जब तक ग्रामीण निजी ससांधनो से आग पर काबू पाते तब तक
देखते ही देखते आग ने विकराल रूप से लिया ओर झोपड़ी सहित उसमें रखा गृहस्थी का सामान,बर्तन,रूपये,अनाज सब जलकर राख हो गया।
सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी विकास कुमार सिहं व तहसील निखिल शुक्ला ने पीड़ित मजदूर के घर राशन सहित जरूरत का सारा सामान भिजवाया,वही क्षेत्रीय विधायक अम्ब्रिश पुष्कर ने भी पीड़ित मजदूर आनन्द के घर पहुंचकर ढाढस बंधाने के साथ नगद आर्थिक मदद दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.