Uttar Pradesh:अलाव तापते वक्त अचानक हुआ धमाका, चार बच्चे गंभीर रूप से झुलसे

रायबरेली. उत्तर प्रदेश के रायबरेली में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. लालगंज तहसील के जगतपुर भिचकौरा गांव में उस समय अफ़रा तफरी मच गई जब अलाव में अचानक से विस्फोट (Blast) हो गया. अलाव के पास मौजूद चार बच्चे विस्फोट की चपेट में आने से झुलस गए. परिजनों के द्वारा बच्चों को इलाज के लिए सीएचसी लालगंज पहुंचाया गया, लेकिन उनकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जिला अस्पताल में चारों बच्चों का इलाज़ किया जा रहा है, लेकिन उनमें से एक की हालत गंभीर देख उसे लखनऊ रेफर करने की तैयारी की जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबुक, जिले के लालगंज तहसील के जगतपुर भिचकौरा गांव में शुक्रवार रात एक बारात आई थी.बारात में जमकर आतिशबाज़ी हुई और पटाखे दागे गए थे. शनिवार सुबह आस-पास के बच्चों ने बचे हुए पटाखों को जमा किया और खेत के पास जल रहे अलाव के पास जाकर बैठ गए. अचानक उन पटाखों में विस्फोट हो गया. इस ब्लास्ट में प्रियांशु, शिवा, शिवांक और आर्यन नाम के बच्चे झुलस गए.

एक बच्चे की हालत गंभीर

विस्फोट की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने चारों बच्चों को इलाज़ के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज पहुचाया. लेकिन बच्चों की गंभीर हालत देख डॉक्टर ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जिला अस्पताल में चारों बच्चों का इलाज चल रहा है. घायल बच्चों में से एक बच्चे की हालत गंभीर है जिसे लखनऊ रेफर करने की तैयारी की जा रही है. इमरजेंसी के डॉक्टर संतोष सिंह ने बताया कि लालगंज के जगतपुर गांव से चार बच्चे पटाखे से झुलसे हुए आये है. उसमें से एक की हालात सीरियस है, जबकि बाकी बच्चों का इलाज चल रहा है. सभी खतरे से बाहर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.