UP Unlock: राजधानी समेत 20 जिलों में जारी रहेगा कोरोना कर्फ्यू , 55 में वीकेंड लॉकडाउन

 

55 अन्य जिलों में बंदिशों के साथ पांच दिन बाजार खोलने की छूट

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित 20 शहर के लोगों को अभी भी कोरोना कफ्र्यू से राहत नहीं मिलेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में कोर टीम की गहन बैठक के बाद प्रदेश में फिलहाल उन 20 शहरों में कोरोना कफ्र्यू जारी रखने का फैसला किया है, जहां पर 600 से अधिक एक्टिव केस अभी भी हैं। इसके साथ ही 55 जिलों में भी नाइट कफ्र्यू और वीकेंड लॉकडाउन की शर्त के साथ पांच दिन सुबह सात से शाम के सात बजे तक बाजार खोलने की छूट दी गई है।

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में एक जून से कोरोना कफ्र्यू हटाने की चर्चा के बीच में सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ कोरोना वायरस तथा ब्लैक फंगस की स्थिति पर समीक्षा के बाद स्थिति को स्पष्ट कर दिया है। अब लखनऊ के साथ-साथ उन 20 जिलों में कोरोना कफ्र्यू जारी रहेगा जहां पर कोरोना वायरस संक्रमण के 600 एक्टिव केस अभी भी हैं। इन 20 जिलों में ब्लैक फंगल इंफेक्शन का कहर भी लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी कारण सरकार अभी जरा सी भी राहत देने के पक्ष में नहीं है।

इन 20 जिलों में कोई छूट नहीं

प्रदेश सरकार ने रविवार को कोरोना कफ्र्यू को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके तहत अभी 20 जिलों में फिलहाल कोई छूट नहीं दी जाएगी। लखनऊ, कानपुर नगर, वाराणसी, मेरठ, सहारनपुर, गाजियाबाद, झांसी, मुजफ्फरपुर, गौतमबुद्धनगर, बरेली, बुलंदशहर, प्रयागराज, लखीमपुर, सोनभद्र, जौनपुर, बागपत, मुरादाबाद, गाजीपुर, बिजनौर व देवरिया जिले में कोई छूट नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.