UP Board Exam 2021: 10वीं व 12वी परीक्षा के ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने की तारीख बढ़ी

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा 2021 के लिए आवेदन पत्रों को ऑनलाइन जमा करने की अंतिम तारीख को बढ़ाते हुए पांच जनवरी 2021 कर दी है।

अब पांच जनवरी तक विलम्ब शुल्क के साथ परीक्षा शुल्क जमा किया जा सकता है।

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण पैदा हुई विषम परिस्थितियों को देखते हुए यूपी बोर्ड परीक्षा के संस्थागत और व्यक्तिगत छात्र-छात्राओं को यह संशोधन किया गया है।

यूपी के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि यूपी बोर्ड ने कोषागार में जमा किए गए परीक्षा शुल्क की सूचना और छात्र-छात्राओं के शैक्षिक विवरण को परिषद की वेबसाइट upmsp.edu.in पर अपलोड करने की अंतिम तारीख को संशोधित करते हुए पांच जनवरी, 2021 तक बढ़ा दी गई है।

डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि यूपी बोर्ड पंजीकृत अभ्यर्थियों की फोटो युक्त नामावली और इससे संबंधित कोष पत्र की एक प्रति परिषद के क्षेत्रीय कार्यालयों को भेजने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में जमा करने की अंतिम तारीख को बढ़ाकर 10 जनवरी 2021 कर दिया गया है।

डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि सत्र 2020-21 के कक्षा 9 और कक्षा 11 के छात्र छात्राओं का प्रवेश लेने और उनका पंजीकरण शुल्क लेकर अग्रिम पंजीकरण की तारीख को भी बढ़ाते हुए 10 जनवरी, 2021 कर दिया गया है।

डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि यूपी बोर्ड ने कक्षा 9 और 11 के छात्र-छात्राओं के अग्रिम पंजीकरण शुल्क 50 रुपये प्रति छात्र की दर से चालान के माध्यम से कोषागार में एक साथ जमा करने और जमा किए गए पंजीकरण शुल्क की सूचना व छात्र-छात्राओं के शैक्षिक विवरणों को परिषद की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड करने की अंतिम तारीख को बढ़ाकर 10 जनवरी, 2021 कर दिया है।

डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि यूपी बोर्ड ने पंजीकृत अभ्यर्थियों की फोटो युक्त नामावली और इससे संबंधित कोषपत्र की एक प्रति परिषद के क्षेत्रीय कार्यालय को भेजने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में जमा करने की अंतिम तारीख को बढ़ाकर 15 जनवरी, 2021 कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.