विधानसभा के सामने दो लोगों ने किया आत्मदाह का प्रयास, इंस्पेक्टर व दो सिपाही लाइन हाजिर

Spread the love

लखनऊ । विधानसभा के सामने मंगलवार दोपहर दो व्यक्तियों ने आत्मदाह का प्रयास किया।

सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों ने दोनों को बचाकर हिरासत में ले लिया और उनसे पूछताछ शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक दोनों युवकों का आरोप है कि मोहनलालगंज पुलिस ने चार दिसंबर को तीन डंपर और एक पोखलैंड गाड़ी सीज कर दी थी।

उसके बाद से मोहनलालगंज पुलिस लगातार उन्हें प्रताडि़त कर रही थी। हजरतगंज इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ल ने बताया कि मंगलवार दोपहर खनन ठेकेदार शिव मिलन सिंह ने साथी हरिराम के साथ पेट्रोल डालकर विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया।

हालांकि समय रहते दोनों को बचा लिया गया। इसके बाद सिविल अस्पताल ले जाकर उनका मेडिकल कराया गया, जहां दोनों सुरक्षित है।

उधर, पुलिस कमिश्नर ने मामले की जांच-पड़ताल कराने के बाद इंस्पेक्टर मोहनलालगंज व दो सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया।

पुलिसकर्मी कर रहे थे रुपयों की मांग

प्रयागराज गणेशीपुर हडिय़ा निवासी शिवमिलन सिंह मंगलवार दोपहर राजस्थान जोधपुर निवासी साथी हरिनाम के साथ विधानसभा के सामने पहुंच कर अपने ऊपर पेट्रोल डाल लिया।

इसको देख विधानभवन के बाहर आत्मदाह सेल के पुलिस कर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया। इसी दौरान हजरतगंज इंस्पेक्टर श्याबाबू शुक्ला भी वहां पहुंच गए। दोनों को सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने दोनों सुरक्षित बताया है।

वहीं पीडि़तों का आरोप है कि पुलिस ने गलत तरीके से उनके तीन डंपर और एक पोखलैंड सीज कर दिए है। साथ ही उनसे रुपयों की मांग की जा रही है। मांग पूरी न होने पर गलत कार्रवाई भी कर दी गई है।

खनन विभाग को रिपोर्ट भेजने का दावा

इंस्पेक्टर हजरतगंज श्याम बाबू शुक्ला ने बताया कि मोहनलालगंज पुलिस से घटना के विषय में जानकारी ली गई है।

उन्होंने आरोपों को निराधार बताया। अधिकारियों के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

दूसरी तरफ मोहनलालगंज इंस्पेक्टर महेश दुबे ने बताया कि चार दिसंबर को खनन ठेकेदार शिव मिलन सिंह सिसेंडी के कोडरा रायपुर में अवैध खनन करा रहे थे।

इसी दौरान वाहन पकड़कर सीज किए गए थे। साथ ही खनन विभाग को इसकी रिपोर्ट भी भेज दी गई थी।

हालांकि मंगलवार दोपहर बाद न केवल इंस्पेक्टर मोहनलालगंज महेश दुबे बल्कि दो सिपाहियों को भी पुलिस कमिश्नर ने लाइन हाजिर कर दिया।