सेना के सूबेदार की गला रेतकर हत्या, दूसरे साथी की हालत गंभीर

Spread the love

सेना के सूबेदार की गला रेतकर हत्या, दूसरे साथी की हालत गंभीर
– दूसरा जेसीओ संदिग्ध रूप से गंभीर हालत में कमांड अस्पताल पहुंचा
-दोनों के बीच पिछले पांच दिनों से चार्ज हस्तांतरण को लेकर चल रही थी प्रक्रिया

लखनऊ। भारतीय सेना की मध्य कमान आफिसर्स मेस के इंचार्ज के पद पर तैनात जूनियर कमीशंड अफसर (जेसीओ) की शुक्रवार को गला रेतकर हत्या कर दी गई। जबकि दूसरा साथी जेसीओ  घटनास्थल से करीब दो सौ मीटर दूर पर गंभीर हालत में मिला। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि दोनों के बीच पिछले कई दिनों से चार्ज हस्तांतरण की प्रक्रिया चल रही थी। पुलिस के मुताबिक  घायल जेसीओ के होश में आने के बाद ही घटना की खुलासा होगा। फिलहाल केस दर्ज करते हुए पूरे मामले की तफ्तीश की जा रही है।

कमांड आफिसर्स मेस के इंचार्ज के पद पर दार्जिलिंग निवासी 11 जीआरआरसी के नायब सूबेदार पेम्बा शेरपा (44) तैनात था। जबकि उनको यह चार्ज 11 जीआरआरसी के ही ईस्ट नेपाल के ईरम जिले के रहने वाले सूबेदार रमेश कुमार राई को सौंपना था। चार्ज एक-दूसरे को हस्तांतरित करने से पहले दोनों ही पिछले पांच दिनों से एक साथ काम कर रहे थे।

नायब सूबेदार पेम्बा शेरपा कमांड आफिसर्स मेस में ही बने एक कमरे में अकेले रहते था। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को सूबेदार रमेश कुमार राई को इंचार्ज का पद हासिल करना था लेकिन दोपहर 12:30 बजे रहस्यमय हालात में वह छावनी के कमांड अस्पताल पहुंच गया। घायल रमेश कुमार राई को गंभीर हालत में आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

धारदार हथियार से कई वार

जबकि सेना के एक जवान ने जब नायब सूबेदार पेम्बा  शेरपा को कई बार फोन किया तो उनका मोबाइल फोन नहीं उठा। दोपहर 1:30 बजे कमांड आफिसर्स मेस के कमरे को खोलकर देखा गया तो वहां नायब सूबेदार पेम्बा शेरपा लहूलुहान मिले। उनके गले पर धारदार हथियार के कई वार थे। आनन-फानन में कमांड अस्तपाल ले आया गया जहां उनको मृत घोषित कर दिया गया।

जेसीओ के होश में आने के बाद सुलझेगी हत्या की गुत्थी
सेना के एक जेसीओ की छावनी के सबसे सुरक्षित कस्तूरबा रोड स्थित आफिसर्स मेस के भीतर बने एक रूम में हत्या और दूसरा साथी घटनास्थल से कुछ कदमों की दूरी पर घायल अवस्था मिलना रंजिशन हत्या की ओर इशारा कर रहा है।

पुलिस तफ्तीश में जुटी

पुलिस अब यह पता लगा रही है कि हत्या चार्ज हस्तांतरण को लेकर हुए विवाद के कारण हुई, या फिर इसके पीछे कोई और दूसरी वजह है। डीसीपी संजीव सुमन ने बताया कि गंभीर रूप से घायल दूसरा जेसीओ आईसीयू में भर्ती है। उसके होश में आने पर हत्या की गुत्थी सुलझेगी। मेस में लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाल पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.