सपा एमपी आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, अब मुमताज पार्क का नाम बदलने की मांग

रामपुर। उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने डीएम को पत्र लिखकर सपा सांसद आजम खान के पिता का नाम पार्क से हटाने की मांग की। भाजपा नेता ने पत्र में लिखा कि पार्क का निर्माण सरकारी पैसे से हुआ है। इसलिए मुमताज पार्क का नाम बदल देना चाहिए। बता दें कि मुमताज अली खान, सपा सांसद आजम खान के पिता थे। बीजेपी नेता आकाश सक्सेना का कहना है कि सपा सरकार में नगर पालिका ने मुमताज पार्क का निर्माण करवाया था।

जिसपर करीब 60 लाख रुपये की लागत आई थी। उन्होंने कहा कि अगस्त 2013 में मुमताज पार्क का उद्घाटन किया गया था। बतातें चलें कि योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही आजम खान पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। जहां एक ओर आजम खान को भू-माफिया घोषित किया गया। वहीं जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्‍जा करने का आरोप में करीब 27 किसानों ने आजम खान के ऊपर मुकदमे दर्ज करवाए। इसके अतिरिक्त यतीमखाना प्रकरण में लूटपाट और मकान तोड़ने के आरोप में भी दर्जन भर मुकदमे दर्ज हुए।


परिवार समेत महीनों से जेल में हैं आजम खान

रामपुर के भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज कराई थी। मामले में रामपुर से सपा सांसद आजम खान, पत्नी ताजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम आरोपी बनाए गए हैं। तीनों ही इस समय सीतापुर जेल में बंद हैं। दरअसल आजम खान के खिलाफ दर्ज 90 मामलों में उन्हें अब तक 86 मामलों में जमानत मिल चुकी है। हाईकोर्ट के दो और जिला कोर्ट रामपुर के 2 मुकदमों में जमानत मिलना बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.