Lucknow: लूट के विरोध में रिटायर्ड बैंक कर्मी की गला रेतकर हत्या

Spread the love

लखनऊ। मडिय़ांव इलाके में दिनदहाड़े बदमाशों ने घर के अंदर घुसकर बैंक के रिटायर्ड बुजुर्ग की धारदार हथियार से हत्या कर दी। लूट और हत्या की सूचना पाकर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने लूट के विरोध में हत्या किये जाने की बात कह रही है। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित की गई है।

दिनदहाड़े वारदात से इलाके में हड़कंप

अलीगंज सेक्टर बी में बैंक से रिटायर्ड 74 वर्षीय ललित मोहन पांडे अपनी पत्नी प्रीति के साथ रहते थे। गुरुवार की शाम उनकी पत्नी प्रीति पांडे घर से बाहर कहीं गई हुई थी। जब वह शाम करीब छह बजे वापस आई तो देखा कि उनके पति खून से लथपथ घर के अंदर मृत अवस्था में पड़े हुए थे। पति का शव देख कर प्रीति पांडे ने शोर मचाया तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे।

वहीं सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची। एसीपी अलीगंज सैय्यद मोहम्मद अली अब्बास ने बताया कि बुजुर्ग ललित मोहन पांडे की किसी धारदार हथियार से हत्या की गई है। घर का सभी सामान बिखरा हुआ था। मौका ए वारदात को देखकर यह प्रतीत हो रहा है कि घटना लूट के इरादे से की गई है। वारदात के खुलासे के लिए पुलिस की तीन टीमों का गठन किया गया है।

वारदात के दौरान बुजुर्ग घर पर था अकेला

मडिय़ांव इंस्पेक्टर ने बताया कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि घर से कौन सा सामान गायब है। फॉरेसिक टीम ने साक्ष्य एकत्र किया है। मृतक के गले,चेहरे व शरीर पर धारदार हाथियार के निशान हैं। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मृतक ने बदमाशों से संघर्ष किया था।

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि मृतक ललित मोहन की पत्नी रोज की तरह शाम करीब चार बजे टहलने के लिए गई थी। इसी दौरान उनकी हत्या हुई है। प्रथम दृष्टïतया लूट के विरोध में हत्या की गई है।

सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध व्यक्ति नजर आया है। जिसकी तलाश में पुलिस टीम जुटी है। मृतक ललित मोहन पांडे का एक बेटा है जो पुणे में रहता है। जबकि एक बेटी अपने पति के साथ विदेश में रहती है। उन्हें सूचित कर दिया गया है।