लखनऊ पुलिस पर बदमाश हावी, लूट व डकैतियों का राजफाश करने में …

लखनऊ पुलिस पर बदमाश हावी, लूट व डकैतियों का राजफाश करने में नाकाम  
अलीगंज,गाजीपुर व आशियाना थाना क्षेत्रों में हुई लूटपाट मामले में बदमाश गिरफ्त से दूर

लखनऊ। राजधानी लखनऊ की पुलिस कमाल की है। डकैती या लूट की योजना बनाते हुए बदमाशों को गजब तरीके से गिरफ्तार कर लेती है लेकिन लूट कर चुके या डकैती डाल चुके बदमाशों को पकडऩे में नाकाम रहती है। अलीगंज में दवा व्यापारी के गार्ड को बंधक बनाकर डकैती के मामले में बदमाश गिरफ्त से दूर हैं। गाजीपुर के रवींद्र पल्ली में डकैती और आशियाना में ज्वैलर्स लूटकांड मामले में भी बदमाशों का सुराग नहीं लगा। खास बात यह है कि उच्चाधिकारी घटनाओं के राजफाश पर जोर देने के बजाय उसे छिपाने में ज्यादा ध्यान दे रहे हैं।

ज्वैलर्स दुकान को निशाना बनाने वाले बदमाशों का नहीं लगा सुराग

आशियाना थाना क्षेत्र में 8 मार्च को दिनदहाड़े ज्वैलर्स दुकानदार व उसके बेटे को बंधक बनाकर लाखों की लूटपाट करने वाले बदमाश पुलिस गिरफ्त से दूर हैं। आशियाना इंस्पेक्टर के मुताबिक ज्वैलर्स दुकान में लूटपाट करने वाले बदमाशों के बारे में अहम जानकारी हाथ लगी है। कड़ी से कड़ी जोड़ कर आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। बतातें चलें कि आशियाना सेक्टर एच निवासी दीपक रस्तोगी ने मकान के निचले हिस्से में ज्वैलर्स की दुकान चलाते हैं। 8 मार्च शाम करीब चार बजे जेवरात खरीदने के बहाने घुसे बदमाश दुकानदार को बंधक बनाकर लूटपाट कर फरार हो गये।  पीडि़त के अनुसार करीब 500 सौ ग्राम सोना व 15 किलो चांदी सहित पर्स में रखा एटीएम व चार हजार रुपए की नकदी बदमाश लूटे थे। पूरी वारदात सीसी कैमरे में कैद हुई थी। बावजूद अभी तक लूटेरे नहीं पकड़े जा सके।

गाजीपुर डकैतीकांड मामले में भी बदमाश गिरफ्त से दूर  

गाजीपुर थाना क्षेत्र में कोरियर कंपनी के कर्मचारियों को बंधक बनाकर लाखों रुपये की लूटपाट मामले में पुलिस के हाथ खाली है। हालांकि कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है,लेकिन अभी तक पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। पुलिस सीसीटीटी फुटेज व सर्विलांस सेल की मदद से पुलिस लखनऊ व आसपास के जनपदों में बदमाशों की तलाश कर रही है। बतातें चलें कि गाजीपुर रविन्द्रपल्ली स्थित एक्सपे्रेस बीज कम्पनी की ब्रांच आफिस में एक मार्च की रात करीब 10:40 बजे पांच व्यक्ति गोदाम का शटर उठाकर अन्दर प्रवेश किए और तीन कर्मचारियों को बंधक बनाकर 435000 रुपये कैश व मोबाइल लूट लिए। इसके बाद गोदाम का शटर बाहर से बंद करके भाग निकले। दो बाइक पर सवार होकर 6 बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था।

दवा कारोबारी के घर लूटकांड मामले में जल्द खुलासे का दावा

अलीगंज सेक्टर बी में दवा कारोबारी दिनेश चंद्र अग्रवाल के घर में बीते बुधवार रात में पड़ी डकैती ने पुलिस की पोल खोल दी है। सीसी फुटेज में चार से अधिक बदमाश नजर आ रहे थे। बावजूद इसके पुलिस ने डकैती की बजाय लूट होने की बात कही। अलीगंज इंस्पेक्टर ने बताया कि नामजद नौकर व एक अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर अहम जानकारी मिली है। फरार अन्य बदमाशों को गिरफ्तार जल्द खुलासा कर दिया जायेगा।

One thought on “लखनऊ पुलिस पर बदमाश हावी, लूट व डकैतियों का राजफाश करने में …

Leave a Reply

Your email address will not be published.