रेलवे मेन्स यूनियन ने स्वामी विवेकानंद की जन्म दिवस धूम धाम सेे मनाया

स्वामी विवेकानंद के जन्म दिवस पर रेल कारखाना मंडल लखनऊ में कार्यक्रम आयोजित किया

लखनऊ रेलवे कारखाना मंडल लखनऊ ने स्वामी विवेकानंद की जन्म दिवस के अवसर पर कार्यक्रम संपन्न कराया इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिव गोपाल मिश्रा रहे।

स्वामी विवेकानंद के बताए गए मार्ग पर चलने का प्रयास

इस कार्यक्रम मे शिव गोपाल मिश्रा ने बताया कि स्वामी विवेकानंद हमारे आदर्श है और इनके त्याग और बलिदान हम लोगो के लिए एक प्रेरणा स्वरूप है ।हम सभी लोग उनके बताये गये मार्ग पर चलने का प्रयास करते हुए आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे है ।

शिव गोपाल मिश्रा ने बताया कि रेलवे के बिभाग को निजी करण किया जा रहा है और नवीनीकरण एवं पुरानी पेंशन को समाप्त किया जा रहा है ।इसी विषय को लेकर रेलवे मेन्स यूनियन ने यह कार्यक्रम आयोजित किया ।

शिव गोपाल मिश्रा ने कहा

शिव गोपाल मिश्रा ने बताया कि सरकार पूरी तरह से रेलवे कर्मचारी को ध्वस्त कर देना चाह रही है ।और वह रेलवे कर्मचारी को पुरानी पेंशन भी नही देना चाहती है ।पूरी तरह से निजीकरण के लिए जोर देते हुए रेलवे कर्मचारी को कही का नही छोडना चाहती है ।

हर स्तर पर लड़ाई लडने को तैयार

जिस तरह से सरकार किसानो के साथ आचरण कर रही है उसी तरह से वह रेलवे कर्मचारीयो के साथ भी आचरण करना चाहती है ।कितु सरकार के लिए यह करना बहुत ही भारी पडे़गा और हम भी किसान के ही बेटे है और हम हर स्तर पर लड़ाई लडने को तैयार है ।

न्यूज़24On
न्यूज़24On

मुँह तोड़ जबाब भी दिया जाएगा

चाहे वो फिर कोई भी परिस्थिति क्यो न हो , हम हर सम्भव प्रयास करेंगे और अवसर मिला तो सरकार को हम सब मिलकर गिराने का कार्य शुरू करने मे बिलंब नही करेगे ।उसे उसका मुँह तोड़ जबाब भी दिया जाएगा ।

घुटने टेकने पडेगे

हम् रेलवे को निजीकरण नहीं होने देंगे ।एवम नवीनीकरण वा पुरानी पेंशन को भी बंद नही हो ने देगे चाहे हम लोगो को किसी भी स्तर से क्यो न गुजरना पडे।सरकार को किसानो के आगे घुटने टेकना पडेगा और उसी क्रम मे रेलवे कर्मचारीयो के आगे भी घुटने टेकने पडेगे।

न्यूज़24On
न्यूज़24On

अब देखना यह है कि सरकार रेलवे कर्मचारी के हितैषी बनेगी या फिर किसानो के तरह से आचरण करेगी ।

News24on  से बीरेंद्र कुमार की विशेष रिपोर्ट लखनऊ

Leave a Reply

Your email address will not be published.