लखनऊ विभूति खंड बार में हुई “मारपीट” के बाद पुलिस ने लिया “एक्शन” बार को किया “सील”

लखनऊ विभूति खंड थाना क्षेत्र में समिट बिल्डिंग स्थित माय बार में रविवार देर रात नशे में धुत युवक युवतियों ने जमकर मारपीट की जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सोमवार सुबह तक बिल्डिंग के सभी बार बंद कर दिए गए।

एसीपी विभूतिखंड स्वतंत्र सिंह, इंस्पेक्टर चंद्रशेखर सिंह और उनकी पूरी टीम ने सोमवार सुबह ही बिल्डिंग में छापेमारी की। बिल्डिंग में पुलिस चौकी खोल दी गई है। सिनोपोलिस थाने की पुलिस चौकी बिल्डिंग में शिफ्ट कर दी गई।

समिट बिल्डिंग में रविवार देर रात को दो गुटों में मारपीट हो गई। वहां मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। लेकिन जब तक पुलिस पहुंचती मारपीट करने वाले फरार हो चुके थे।

प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह के मुताबिक रात 11:00 बजे के करीब समिट बिल्डिंग स्थित माय बार के गेट पर विवाद हुआ जिसमें एक युवक को दो युवतियों ने मारना शुरू किया। इसी बीच युवक ने युवती को धक्का दिया। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने युवक की जमकर पिटाई कर दी।

जब तक पुलिस पूछती मारपीट करने वाले सभी लोग भाग गए।  प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक मारपीट करने वाले आधा दर्जन से अधिक युवक और युवतियों के खिलाफ मारपीट करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश के लिए सीसीटीवी फुटेज और सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की मदद ली जा रही है।

पुलिस कमिश्नरेट ने जारी किये निर्देश

मारपीट के मामले में पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कड़ी कार्यवाही के र्निदेश जारी किये है। समिट के जिन फ्लोर पर बार स्थित है, उन्हें सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने तक सील कर दिया। बार के मालिकों और समिट के प्रबंधकों को निर्देश जारी किए गए है कि चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बाद ही पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ द्वारा बार को खोलने व संचालन करने की अनुमति प्रदान की जायेगी।

पहलवान पर भारी पड़ी लड़किया

माय बियर बार के बाहर नशे में धुत तीन लड़कियों का पहलवान जैसे दिखने वाले छह फीट लंबे युवक से विवाद हो गया। जिसके बाद तीन लड़कियों व उनके साथ आए युवकों ने जमकर पीटा। जानकारी के मुताबिक, लड़कियों व युवक सभी नशे में धुत थे।

बताया जा रहा है कि युवक ने पहले एक लड़की को धक्का दे दिया था। इसके बाद दो लड़कियों ने युवक के बाल पकड़ फर्श पर गिरा दिया। साथियों संग मिलकर लड़कियों ने युवक को लात-घूंसों से जमकर पटक-पटक कर पीटा।

इंटरनेट मीडिया पर हुआ वीडियो वायरल

माय बियर बार में मारपीट का वहां पर मौजूद लोगों ने वीड़ियो बना लिया। जिससे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसकी सूचना पुलिस को मिली। पुलिस के अनुसार इंटरनेट मीडिया पर मारपीट का वीडियो वायरल होते ही सूचना मिली थी। बिल्डिंग के सीसी फुटेज व वायरल वीडियो के आधार पर उनकी तलाश की जा रही है।

रोज होता है बवाल

समिट बिल्डिंग में कई बार और क्लब खुले हैं। यहां आए दिन नशे में युवक युवतियों में मारपीट की घटनाएं होती हैं। शनिवार रात में भी मूलरूप से बस्ती निवासी गौरव सिंह नाम के युवक पर कुछ लड़कों ने हमला बोल दिया था। हमले में गौरव सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। गौरव को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यही नहीं, शुक्रवार रात में भी वहां पर वहां पर काफी हंगामा हुआ था।

माय बार को नोटिस जारी

जिला आबकारी अधिकारी के मुताबिक, समिट बिल्डिंग स्थित माय बार में हुए बवाल की जानकारी मिली है। नोटिस जारी की जा रही है। जवाब आने के बाद लाइसेंस निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही बार संचालकों व पुलिस के अधिकारियों संग बैठकर सख्‍ती बरतने के फैसलों पर मंथन किया जाएगा। जिससे आगे कभी इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगाई जा सके।

न्यूज़24on से हसन राना की खास रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.