पिटबुल कुत्ते का लखनऊ के बाद अब मेरठ में आतंक,पेचकस से मुंह खुलवाकर बचाई गई बच्चे की जान

Spread the love

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बाद अब मेरठ में पिटबुल कुत्ते के हमले की घटना से इलाके में सनसनी है। मामला शनिवार का है।

जानकारी के मुताबिक पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने एक बच्चे पर जानलेवा हमला कर दिया। इस दौरान कुत्ते के मालिक ने बच्चे को बचाने की कोशिश की तो कुत्ते ने मालिक को भी बुरी तरह जख्मी कर दिया।

मामला मेरठ के मवाना इलाके का बताया जा रहा है। शनिवार देर शाम पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने सालिम नाम के नाबालिक बच्चे पर हमला कर दिया। कुत्ते ने सालिम का जबड़ा पकड़ लिया।

पेचकस की मदद से कुत्ते का मुंह खुलवाया

इस दौरान चीख पुकार मचने से जब आसपास के लोग तुरंत जमा हो गए और बड़ी मुश्किल से पिटबुल के मुंह से बच्चे को छुड़ाया गया।

पिटबुल ने सालिम का जबड़ा इतनी तेजी से पकड़ रखा था कि पेचकस की मदद से उसका मुंह खुलवाकर किसी तरह बच्चे को बचाया जा सका।

इस दौरान कुत्ते के मालिक ने भी बच्चे को बचाने की कोशिश की लेकिन पिटबुल ने अपने मालिक पर भी हमला बोल दिया। पीड़ित बच्चे को तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

इस हमले को लेकर पिटबुल के मालिक का कहना है कि जब भी वो अपने कुत्ते को घुमाने जाता था तो सालिम अक्सर उसे छेड़ता था। कभी उसकी दुम पर पैर रख देता था तो कभी उसकी टांग खींचता था।

इस बार जब उसने पिटबुल को छेड़ा तो वो गुस्सा हो गया और हमला कर दिया। इस पूरे मामले की फिलहाल पुलिस जांच कर रही है।

इसी तरह का मामला पिछले दिनों राजधानी लखनऊ में देखने को मिला था जहां एक पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने अपना मालकिन को नोच-नोचकर मार दिया था।

इस घटना के बाद से यूपी में पालतू कुत्तों को लेकर कई नगर निगमों ने गाइडलाइंस भी जारी की थी। इसके अलावा कई जिलों में पालतू कुत्तों का रजिस्ट्रेशन अभियान भी शुरू हो चुका है।