यूपी में हाई अलर्ट UK से लखनऊ लौटे 50 यात्रियों में से कई के फोन बंद

Spread the love

लखनऊ की अगर हम बात करें तो एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने स्वास्थ्य विभाग को अब तक 50 लोगों के नामों की लिस्ट दी है जो कि पिछले कुछ दिनों में ब्रिटेन से लखनऊ आए हैं.

लखनऊ: कोरोना के नए खतरनाक वैरिएंट को लेकर उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश के स्वास्थ विभाग ने सभी जिलों के सीएमओ को कहा है कि ब्रिटेन से आने वाले लोगों की ट्रेसिंग और ट्रेकिंग का काम तेजी से पूरा कर लिया जाए.

news24on

राजधानी लखनऊ की अगर हम बात करें तो अब तक 50 लोगों के नामों की लिस्ट एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने स्वास्थ्य विभाग को दी है जो कि पिछले कुछ दिनों में ब्रिटेन से लखनऊ आए हैं. हैरानी वाली बात यह है कि स्वास्थ विभाग ने जब दिए गए नंबरों पर फोन करना शुरू किया तो उसमें से आधे से ज्यादा नंबर बंद आ रहे हैं.

ऐसे में ईमेल आईडी का सहारा लेते हुए तमाम लोगों को स्वास्थ्य विभाग एक नोटिस जारी कर रहा अगर इस नोटिस का जवाब ब्रिटेन से आये लोग तत्काल नहीं देते हैं तो पुलिस को सूचित करके इनके फोन नंबरों के आधार पर लोकेशन ट्रेस की जाएगी और कॉल हिस्ट्री के आधार पर इनको ढूंढा जाएगा।

news24on

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ मेजर देवेंद्र सिंह नेगी ने बातचीत में कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस के सेकंड वैरिएंट से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

उन्होंने साफ किया कि कोरोना के पहले वेब में जब हमने हालात को सुधार लिया था तो दूसरे वेव से लड़ने के लिए भी हम पूरी तरह से कटिबद्ध और तैयार हैं. डॉ नेगी ने कहा कि आज की तारीख में हम रोजाना डेढ़ लाख से ज्यादा जांचें कर रहे हैं और हमारी जांच अब तक दो करोड़ से ऊपर पहुंच गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.