lucknow : ट्रेनिंग पर आए रिक्रूट आरक्षी ने पुलिस लाइन में लगाई फांसी

लखनऊ । पीजीआई स्थित न्यू पुलिस लाइन में दो दिन पहले ट्रेनिंग के लिये आए रिक्रूट आरक्षी ने बुधवार को लाइन में बनी बैरक के अंदर फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना के बाद एसपी देहात ह्रदेश कुमार, निगोहां सीओ सैय्यद नईमूल हसन मौके पर पहुंचे और सिपाही के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। अधिकारियों ने इंस्पेक्टर पीजीआई को मामले की जांच के आदेश दिए है।

इंस्पेक्टर के मुताबिक अमरोहा जनपद कानून गोयान गांव निवासी 25 वर्षीय सुमित कुमार का यूपी पुलिस में आरक्षी के पद पर चयन हुआ था। सोमवार को रिक्रूट आरक्षी सुमित ने ट्रेनिंग के लिये लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र स्थित न्यू पुलिस लाइन में आमद करायी थी। बताया जा रहा है कि बुधवार शाम को पुलिस लाइन की बैरक में आरक्षी सुमित कुमार ने पंखे में चादर व गमछे से जुड़े फं दे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

साथी आरक्षियों ने सुमित शव लटका देख उसे नीचे उतारा और आनन-फानन में उसे मोहनलालगंज स्थित सीएचसी ले गए, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद साथी पुलिसकर्मियों ने मृतक आरक्षी के परिजनों और अधिकारियों को घटना की जानकारी दी।

एसपी देहात ह्रदेश कुमार और निगोहंा सीओ सैय्यद नईमूल हसन ने सीएचसी पहुंचकर घटना की जानकारी ली। उधर, जांच में अभी तक पता चला है कि आरक्षी सुमित की तबीयत कुछ खराब चल रही थी, जिसके चलते उसने कोरोना जांच करवाई थी। आशंका जताई जा रही है कि कोरोना रिपोर्ट पॅाजिटिव आने के डर से उसने फांसी लगाकर जान दे दी। फिलहाल घटना की जांच-पड़ताल अभी जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.