Lucknow: सूबेदार हत्याकाण्ड में पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग, जल्द खुलासे का दावा

Spread the love

-चार्ज हस्तानांतरण के विवाद में हत्या की आशंका
-घायल सूबेदार पर टिकी शक की सुई
लखनऊ। भारतीय सेना की मध्य कमान आफिसर्स मेस के इंचार्ज सूबेदार की हत्या के मामले में कैंट पुलिस हत्यारोपी के बिल्कुल करीब पहुंचने का दावा किया है। पुलिस ने बताया कि कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। साथी सूबेदार के बयान के बाद पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।
डीसीपी संजीव सुमन के मुताबिक गंभीर रूप से घायल सूबेदार अस्पताल में भर्ती हैं। फिलहाल उन्हें होश आ गया है। चिकित्सकों ने अभी बयान दर्ज कराने से मना किया है। बयान दर्ज होने के बाद हत्याकाण्ड मामले से पर्दा उठ जायेगा। वहीं सूत्रों की मानें तो इंचार्ज के पद पर चार्ज हस्तांतरण को लेकर दोनों में कई दिनों से विवाद चल रहा था। इसी विवाद में दोनों में धारदार हथियार से मारपीट हुई। जिसमें सूबेदार पेम्बा शेरपा (44) की मौत हो गई जबकि दूसरा साथी रमेश कुमार राई गंभीर रूप से घायल हो गया।

चार्ज को लेकर दोनों में कई दिनों से चल रहा विवाद

बताया जा रहा है कि सेना व पुलिस ने पूरे मामले की लगभग जांच पूरी कर ली है। घायल रमेश कुमार राई के बयान के बाद मामले से पर्दा उठेगा। गौरतबल हो कि कमांड आफिसर्स मेस के इंचार्ज के पद तैनात  दार्जिलिंग निवासी 11 जीआरआरसी के नायब सूबेदार पेम्बा शेरपा (44) शुक्रवार अपने कमरे में मृत अवस्था में मिला था। जबकि सूबेदार रमेश कुमार राई को रहस्यमय हालात में लहूलुहान  अवस्था में छावनी के कमांड अस्पताल पहुंचा था। वहीं अब तक पुलिस व सेना के जांच में हत्या की सुई रमेश कुमार राई की ओर इशारा कर रहा है। बताया जा रहा है कि बताया जा रहा है कि सूबेदार पेम्बा शेरपा के पास आफिसर्स मेस के इंचार्ज के पद का चार्ज था जो कि रमेश कुमार को सौंपना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.