लखनऊ एयरपोर्ट: स्पीकर में छिपाकर हो रही थी सोने की तस्करी, गिरफ्तार

Spread the love

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट में सोना तस्करी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। वहीं सोना तस्कर दिन ब दिन तस्करी के नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। सोमवार को चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने करीब 814 ग्राम का सोना जब्त किया है। ये सोना एक यात्री स्पीकर में छिपाकर लाया था। जिसे ऊपर से देखकर आसानी से पकड़ा नहीं जा सकता था। बेहद शातिराना अंदाज में तस्कर ने सोने को तारों में ढालकर तारों में छिपाया था।

उप आयुक्त निहारिका लाखा के मुताबिक दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट के विमान संख्या एसजी 138 से एक यात्री उतरा था। कस्टम विभाग की टीम ने संदेह होने पर उसकी तलाशी ली। जिसमें उसके पास से एक स्पीकर निकला। स्पीकर को ऊपर से देखकर अंदाजा नहीं लगाया जा सकता था कि इसमें सोना छिपाकर लाया जा रहा था। संदेश होने पर जब स्पीकर खोला गया तो उसमे सोने को गोलाकार प्लेट के रूप में ढाला हुआ था। इसके बाद सोने को प्लास्टिक कोटिंग करके बिजली के तारों में छिपा गया था।
सोने का वजन करीब 814 ग्राम है। इसकी कीमत 38.74640 लाख करीब है। अधिकारियों ने बरामद सोने को सीमा शुल्क प्रावधानों के तहत जब्त करते हुए यात्री को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.