तेंदुए की आहट से ग्रामीणों मे दहशत का माहौल

मलिहाबाद। पिछले कई दिनों से मलिहाबाद क्षेत्र में तेंदुआ होने के कयास लगाए जा रहे थे और साथ ही ग्रामीणों मेंं ये चर्चा का विषय भी बना हुआ था। मलिहाबाद क्षेत्र के सहिलामऊ और रहमान खेडा,दुगौली,नई बस्ती धनेवा सहित कई गावों के बीच स्थित घने जंगलो मे तेंदुए की आहट से रेलवे कर्मचारी और ग्रामीणों मे खासी दहशत बनी हुई है।

गुरुवार को सूचना पाकर मौके पर पहुँची वन विभाग की टीम ने काम्बिंग शुरू की लेकिन कही कोई पगचिह्न ऐसे नही मिले जिससे तेंदुआ होने की पुष्टि की जा सके। साथ ही ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए जागरूक किया।

सहिलामऊ और रहमान खेड़ा गेट के बीच मे पड़ने वाली हल्ट के स्टेशन अधीक्षक अब्दुल रहमान ने बताया कि लगभग 20 दिन पहले रेलवे गेट केबिन मे तैनात कर्मचारी राजेश ने रेलवे लाईन पार करते हुए तेंदुआ देखकर उसकी फोटो खीचीं थी। वहीं लगभग एक सप्ताह पहले रेलवे कर्मचारी सतीश पाण्डेय ने भी तेंदुए को देखे जाने एवं रात में गुर्राहट सुनाई देने की बात कही थी।

उस समय से लाईन के दूसरी ओर ड्यूटी करने वाले कई प्वाइंट मैन ने रात्रि ड्यूटी करने से मना कर दिया। इस सम्बंध में मौके पर अपनी टीम के साथ छानबीन करने पहुंचे वन विभाग दुबग्गा के रेंजर एस के शर्मा ने बताया छानबीन के दौरान फिलहाल अभी तक कहीं भी प्रत्यक्ष पगचिह्न नही मिले है .

और न ही तेंदुए के कोई शिकार करने जैसी जानकारी ही मिली है। कर्मचारियों से बातचीत एवं फोटो देखने के बाद तेंदुए की मौजूदगी नकारी भी नही जा सकती है ऐसा वन विभाग के टीम ने कहा

Leave a Reply

Your email address will not be published.