आदर्श बहुजन कल्याण समिति लखनऊ द्वारा हरदोई में सड़क सुरक्षा कार्यक्रम के तहत आज नेत्र शिविर का हुआ आयोजन

Spread the love

निःशुल्क नेत्र जाँच कैम्प का किया गया आयोजन

उत्तर प्रदेश हरदोई में भारत सरकार के संयुक्त तत्वाधान में हरदोई विकासखंड भरावन की ग्राम सभा खसरवल में प्रातः 10:00 से 1:00 बजे एवं ग्राम सभा बनी में दोपहर 2:00 से सायं 5:00 बजे तक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन में समिति की तरफ से डॉक्टर क़ुरैशी एवं डॉक्टर कार्तिक श्रीवास्तव द्वारा नेत्र जांच के लिए निःशुल्क नेत्र जाँच कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें अनेक लोगों ने नेत्र जांच करवाई और उन्हें मुफ्त दवाएं भी दी गई

ऑर्डिनेटर प्रवीण सक्सेना जी ने लोगों को किया संबोधित

आयोजन में लोगों को संबोधित करते हुए को ऑर्डिनेटर प्रवीण सक्सेना जी ने कहा कि हमें सड़क परिवहन द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करना चाहिए। घर से निकलते वक्त यदि दोपहिया वाहन से जा रहे हैं तो हेलमेट पहने। गाड़ी गति के निश्चित सीमा में चलाएं।

समिति सचिव बृजेश गुप्ता जी ने लोगों को किया जागरूक

समिति के सचिव श्री बृजेश गुप्ता जी ने लोगों को बताया कि हमें सड़क पर बने चिन्हों को ध्यान में रखकर सावधानीपूर्वक यात्रा करन चाहिए। यदि चारपहिया वाहन से यात्रा कर रहे हैं तो सीट बेल्ट अवश्य लगाएं ।

समाजसेवी अरविंद वर्मा जी ने दिलाई लोगों को शपथ

समाजसेवी अरविंद वर्मा जी ने कोरोनावायरस से बचाव की जानकारी दी और लोगो को यातायात नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई तथा मास्क एवम सेनेटाइजर वितरित किया।

इस अवसर पर समाजसेवी ज्ञानेंद्र तिवारी वा पुष्कर सिंह ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए दो गज दूरी आवश्यक है और मास्क अवश्य लगाएं, बहुत आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकले । वाहन चलाते समय ट्रैफिक नियमों का पालन करें और सुरक्षित चलें क्योंकि आपका परिवार आपका इंतजार कर रहा होगा ।

प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर किया गया सम्मानित

कार्यक्रम के उद्देश्य को प्रभावी बनाने हेतु आकार फाउंडेशन के सदस्यों द्वारा नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया तथा समिति द्वारा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें प्रतिभागियों को पुरस्कार एवं मैडल तथा मोमेन्टो देकर सम्मानित किया गया ।

इस अवसर पर ग्राम प्रधान खसरावल एवं ग्राम प्रधान बनी के अतिरिक्त उपसचिव बबली सिंह, संजय प्रजापति भूतपूर्व सीआरपीएफ ड्राइवर ,एवं ग्राम सभाओं के अन्य गडमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.