हादसा नहीं ,मार कर फेंकी गयी थी महिला

गोसाईंगंज। सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में शहीद पथ पर शनिवार की सुबह सड़क हादसे में हुयी महिला की मौत के बाद रविवार को उसके भाई पति समेत ससुरालीजनों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया। भाई का आरोप है कि उसकी बहन की हत्या कर उसे हादसा दिखाने के लिये उसे सड़क पर फेेंक दिया।

सुशांत गोल्फ सीटी के चौकी इंचार्ज अवध विहार अजय सिंह के मुताबिक शनिवार की सुबह साढ़े तीन बजे मरसा मेंशन थाना आशियाना निवासी खुशबू सिसौदिया (32) अपने पति रिची अनुराज के साथ घूमने निकली थी। शहीद पथ पर गाड़ी खड़ी कर ड्राइविंग करने के लिए सीट चेंज करने के लिए नीचे उतरी थी। तभी किसी अज्ञात वाहन ने कुचल दिया। जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई थी।

रविवार की सुबह मृतका खुशबू के भाई आकाश सिसौदिया ने उसके पति के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा सुशांत गोल्फ सिटी थाने पर दर्ज कराया।

पीड़ित का आरोप है कि बीते 25 जून 2020 को बहन की शादी के बाद ही उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। जब उसे कुछ नही मिला तो प्लानिंग कर उसे एक्सीडेंट में मौत दिखाने का प्रयास किया गया। इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी विजेंद्र सिंह ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

सुबह से मर्चरी में पडा रहा शव

बीते शनिवार की सुबह साढ़े तीन बजे शहीद पथ पर महिला की मौत हुई। शाम पांच बजे तक महिला का थाने से पोस्टमार्टम मेमो मर्चरी नहीं पहुंचा। जबकि सुबह साढ़े छह से शाम तक मर्चरी पहुंच गया था। शनिवार की देर शाम पंचनामा भरा गया तो बुधवार को महिला के शव का पोस्टमार्टम हुआ।

फोटो में दिखे चोट के निशान

मृतका के भाई आकाश सिसोदिया निवासी गुप्ता अपार्टमेंट किशनगंज थाना वसंत कुंज न्यू दिल्ली ने बताया कि उसने बीती 25 जून 2020 को अपनी सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज देकर अपनी बड़ी बहन की शादी ऋषि अनुराग से की थी। शादी के बाद से ही वह लोग और दहेज की मांग करने लगे, मेरे पास सामर्थ्य ना होने के कारण मैं उनकी मांग पूरी नहीं कर सका।

मांग पूरी न होने पर वह लोग मेरी बहन को मारते पीटते थे। जिसके चोटों के निशान उसकी फोटो में और उसकी आई हुई वीडियो कॉल पर मौजूद है, मगर हम चाह कर भी उसकी दहेज की मांग को पूरा ना कर सके, कुछ दिन पहले ही उसकी बहन ने फोन करके बताया था कि उसके ससुराल वाले उसे मार पीट रहे हैं।

मेरी बहन के फोन के माध्यम से बताया कि अगर जल्द ही उन्होंने दहेज की मांग पूरी नहीं की तो उसकी लाश देखने को मिलेगी। मेरी बहन के ससुराल वालों ने ही उसे मार कर सड़क पर फेंक दिया है। यही नहीं उन लोगों ने मेरी बहन का गर्भ भी गिरा गिरा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.