सेल्फी के चक्कर में इमामबाड़े से गिरी छात्रा,गंभीर हालत में भर्ती

Spread the love

लखनऊ। राजधानी के एतिहासिक इमामबाड़े के सबसे ऊंंचे गुम्बद पर चढ़कर सेल्फी लेते समय एक युवती अनियंतित्र होकर नीचे गिर गई। गुम्बद से करीब आठ फीट नीचे छत पर गिरने से उसका सिर फट गया। युवती को गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर ले जाया गया। यहां से उसे प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

सेल्फी लेते समय युवती बुर्ज से करीब 8 फीट नीचे जा गिरी

एक निजी फैशन डिजाइनिंग इंस्टीट्यूट की छात्रा पल्लवी पांडेय सोमवार को दोस्तों के साथ बड़ा इमामबाड़ा घूमने गई थीं। इमामबाड़ा के पीछे की छत के सबसे ऊंचे गुम्बद पर चढ़कर पल्लवी गुम्बद के द्वार पर खड़ी होकर सेल्फी ले रही थी। इस बीच एकाएक पैर फिसलने से वह करीब आठ फीट नीचे छत पर सिर के बल गिर गई। जिससे उसके सिर का पिछला हिस्सा फट गया।

आनन-फानन उसके दोस्तों की मदद से पल्लवी को नीचे लाया गया। इसके बाद एंबुलेंस को फोन कर बुलाया। छात्रा के दोस्त उसे लेकर ट्रामा सेंटर पहुंचे। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई। इंस्पेक्टर चौक कुलदीप दुबे ने बताया कि छात्रा अपने करीब 10-12 दोस्तों के साथ घूमने आयी थी। पैर फिसलने से नीचे गिरी। दोस्त ही उसे ट्रामा सेंटर लेकर गए थे। जहां से उसे घर भेज दिया गया। छात्रा गोमतीनगर विवेकखंड की रहने वाली थी।

सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही उजागर

इमामबाड़े के मुख्य गेट से लेकर अंदर और फिर मुख्य स्थल के पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। इस घटना में सुरक्षाकर्मियों की भी लापरवाही सामने आयी है। सुरक्षाकर्मियों ने अगर सतर्कता न बरती तो किसी दिन बड़ी घटना हो सकती है। पर्यटक दीवारों और गुम्बदों पर चढ़कर सेल्फी लेते रहते हैं।