Fraud In Lucknow : फॉरेंसिक लैब कर्मी ने भाई संग मिलकर 6० लाख हड़पे

Spread the love

Fraud In Lucknow : एलडीए का मकान दिलाने का झांसा देकर लिए थे रुपये

Fraud In Lucknow : लखनऊ। एलडीए का मकान दिलाने का झांसा देते हुए सगे भाइयों ने एक व्यक्ति से 6० लाख रुपये हड़प लिए। मामले में महानगर कोतवाली में फॉरेंसिक लैब कर्मी और उसके भाई समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

अलीगंज सेक्टर-एल निवासी अनिल कुमार की सीतापुर रोड नवीन मंडी में फल की आढ़त है। आढ़ती के मुताबिक वर्ष 2०2० में उसकी मुलाकात विजय प्रकाश वर्मा से हुई थी। अनिल की पत्नी सरिता और विजय एक ही गांव के रहने वाले हैं। सरिता ने मकान खरीदने की इच्छा जताई तो विजय ने अलीगंज में एलडीए का मकान दिलाने का भरोसा दिया था।

Fraud In Lucknow : माकन दिलाने का वादा कर हड़पे 6०,००००० रुपये

आरोपी ने फॉरेंसिक लैब कर्मी चंद्र प्रकाश वर्मा और एलडीए के लिपिक सुधीर वर्मा से मुलाकात कराई थी। एलडीए कर्मी ने बताया था अलीगंज में 93० वर्ग फिट पर बना तीन मंजिला मकान है। जिसे वह 6० लाख रुपये में दिलवा सकता है। विजय ने भी एलडीए कर्मी के जरिए मकान आवंटित होने में मदद मिलने की बात कही थी।

अनिल ने 6० लाख रुपये दिए थे। इसके बाद उन्हें बैनामे की कॉपी दी गई थी। पीडि़त के मुताबिक मकान आवंटित नहीं होने पर उन्होंने रुपये वापस मांगे थे। आरोपियों ने सात लाख रुपये लौटाए थे। बचे हुए 53 लाख मांगने पर चंद्र प्रकाश ने धमकी दी कि रुपये के लिए ज्यादा प्रयास करोगे तो फर्जी मुकदमा लिखवा कर जेल भिजवा दूंगा।

अनिल के अनुसार विजय वर्मा का भाई चंद्र प्रकाश वर्मा आगरा फॉरेंसिक लैब में कार्यरत है। उसकी मौजूदगी में 6० लाख रुपये भी दिए गए थे। इंस्पेक्टर महानगर ने बताया कि पूरे मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है