आगरा एक्सप्रेस वे पर बस में लगी आग, बाल-बाल बचे यात्री

बस का टायर फटने से लगी थी आग, कोई हताहत नहींलखनऊ। राजधानी लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र स्थित आगरा-एक्सप्रेस वे पर बुधवार देर शाम एक बड़ा हादसा टल गया। तेज रफ्तार डबल डेकर वॉल्वो बस का पिछला टायर फटने से बस में आग लग गई। घटना से बस में बैठी 50-60 सवारियों में भगदड़ मच गई। आनन-फानन में सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

एडीसीपी दक्षिणी सुरेश चन्द्र रावत के मुताबिक लखनऊ की ओर आ रही दिल्ली से बिहार जाने वाली तेज रफ्तार वॉल्वो बस का पिछला टायर तेज धमाके के साथ फट गया। हादसे एकाएक बस के पिछले हिस्से में आग लग गई।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाडिय़ों ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आगे की चपेट में आने से यात्रियों का सामान जलकर खाक हुआ है। हालांकि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

आग लगने बस में मची भगदड़

लखनऊ की ओर आ रही दिल्ली से बिहार जाने वाली तेज रफ्तार वॉल्वो बस का पिछला टायर तेज धमाके के साथ फट गया. हादसे एकाएक बस के पिछले हिस्से में आग लग गई. डबल डेकर बस में कुछ सवारियां ऊपर स्लीपर कोच में लेटी थी जबकि अन्य नीचे कुसिज़्यों पर बैठी थी.

पीछे से आग की लपटें और धुआं निकलता देख सब आनन फानन अपना समान उठाकर बाहर की ओर भागने लगे. इस दौरान बस में धक्का.मुक्की भी हुई. बस में बैठी 50-60 सवारियां सुरक्षित बाहर निकल आई.

एक रूट का रोकना पड़ा ट्रैफिक

इस बीच आग ने भी विकराल रूप धारण कर लिया. पूरी बस धू-धूकर कर जलने लगी. बीच सड़क बस को जलता देख एक रूट का ट्रैफिक रोक दिया गया. सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड कमीज़् पहुंचे. एस एच ओ आलमबाग ने बताया कि दो फायर ब्रिगेड की मदद से आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.
आग से कोई हताहत नहीं हुआ है. सभी सुरक्षित हैं. एडीसीपी दक्षिणी सुरेश रावत ने बताया कि पारा स्थित आगरा एक्सप्रेस वे पर बस में आग लगने से कोई जनहानि नही हुई है. बस में आग लगने के कारण की जांच की जा रही है.

नयूज24on से( हसन राना )

Leave a Reply

Your email address will not be published.