पिता की लाइसेंसी बंदूक ने बेटे को मौत की नींद सुलाया

Spread the love

पिता की लाइसेंसी बंदूक ने बेटे को मौत की नींद सुलाया
-खेलते समय बंदूक हाथ लगने से हुआ हादसा
-पिता से छीनकर परिजनों ने छिपा दी थी बंदूक

लखनऊ। ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में सोमवार शाम को घर में रखी पिता की दोनाली लाइसेंसी बंदूक से खेलते समय बेटे को गोली लग गई। परिजनों ने गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ठाकुरगंज के राइन नगर में रहने वाले मो. फरीद अहमद के 10 वर्षीय बेटे अली जैद की सोमवार शाम को घर में संदिग्ध हालात में गोली लग गई। घटना के बाद परिजनों ने ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। बच्चे को गोली लगने की बात सामने आते ही अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी।

सूचना मिलते ही एडीसीपी उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा, एसीपी चौक आईपी सिंह और ठाकुरगंज पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू की। वहीं इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मौत होते ही घर में कोहराम मच गया।

पुलिस की शुरूआती जांच पड़ताल में सामने आया कि लाइसेंसी बंदूक से मृतक व उसकी छोटी बहन के खेलते समय घटना हुई। जिसे परिजनों ने दोपहर पड़ोसी से विवाद के बाद मृतक के पिता से छीन कर छिपाकर रख दिया था।

ठाकुरगंज इंस्पेक्टर हरिशंकर चंद्र के मुताबिक अभी तक की जांच में सामने आया है कि बच्चों को खेलते समय लाइसेंसी बंदूक हाथ लग गई। जिससे हादसा हुआ। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट और साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उधर घटना के बाद से मां अससिया व परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना के बाद माहौल को देखते हुए पुलिस बल को तैनात कर दिया गया।

पड़ोसी से झगड़े के बाद निकाली थी बंदूक

ठाकुरगंज इंस्पेक्टर के मुताबिक सोमवार दोपहर को मो. फरीद अहमद का पड़ोसी शमीम से पानी के विवाद को लेकर झगड़ा हुआ था। जिसके बाद फरीद ने अपनी लाइसेंसी बंदूक निकाल ली थी। मामला तूल न पकड़े इसके चलते उसके परिजनों ने बंदूक छीनकर घर में छिपा दी थी।

वहीं पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई थी। इसी बीच बच्चों को खेलते समय बंदूक हाथ लग गई। बंदूक लोड होने से हादसा हो गया। वहीं परिजनों ने छीन कर दी थी छिपा।

फरीद सब्जी मंडी में आढ़ती हैं। उनकी चार पांच दुकाने भी हैं। इंस्पेक्टर ने बताया कि शमीम ने मो.फरीद के खिलाफ मारपीट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।