Lucknow: नाबालिग से इश्क,शादी से इंकार पर सिरफिरे ने मां पर चाकू से किया वार

Spread the love

देर रात घर में घुसकर किया हमला,महिला की हालत गंभीर
-सआदतगंज पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी

लखनऊ। राजधानी के पुराने शहर सआदतगंज थाना क्षेत्र में एकतरफा इश्क का मामला सामने आया है। नाबालिग बेटी से शादी से इंकार करने पर सिरफिरे ने धारदार हथियार से मां पर हमला कर लहूलुहान कर दिया।

गंभीर रूप से घायल महिला को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी गंभीर बतायी जा रही है। वहीं पुलिस केस दर्ज कर हमलावर की तलाश में जुटी है।

सआदतगंज निवासी 50 वर्षीय महिला अपनी 15 वर्षीय बेटी के साथ रहती है। महिला के पति की करीब 3 साल पहले टीबी की बीमारी से मौत हो गई थी। जिसके बाद वह घर में ही गुमटी लगाकर पान मसाला व सिगरेट बेचती है।

इसी के जरिए वह अपने परिवार का पालन पोषण करती है। महिला की दुकान पर अरमान नाम का युवक अक्सर खरीदारी करने आया करता था। इसी बीच अरमान को महिला की बेटी से इश्क हो गया।

जबरन बेटी के साथ शादी करना चाहता था शादी

अरमान जबरन उसकी बेटी के साथ शादी करना चाहता था लेकिन मां विरोध कर रही थी। बताया जा रहा है कि करीब साल भर पहले इसी बात को लेकर विवाद हुआ था। जिस पर स्थानीय लोगों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत करा दिया था।

शनिवार रात अरमान नशे की हालत में धुत होकर पीडि़ता के घर में घुस गया और बेटी से शादी कराने की बात को कहने लगा। महिला ने विरोध किया तो अरमान ने जान से मारने की नियत से चाकू से गले पर वार कर दिया।

इतना ही नहीं महिला के सिर पर भारी चीज से वार भी किया। जिससे चीखती हुई जमीन पर गिरकर बेहोश हो गई। यह देख बेटी ने शोर मचाना शुरू कर दिया। जिस पर आरोपी मौके से भाग निकला।

मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना देने के बाद महिला को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर ले गये। चिकित्सकों ने महिला की हालत गंभीर बताई है। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि आरोपी ने सादे कागज पर जबरन महिला के अंगूठा भी लगवाया है।

इंस्पेक्टर सहादतगंज बृजेश कुमार यादव ने बताया कि महिला के घर में घुस कर रात करीब 2:30 बजे गले पर चाकू से हमला किया गया है। महिला के घर से चाकू भी बरामद हुआ है। आरोपी की तलाश सरगर्मी से तलाश की जा रही है।