UP: शराबी पिता ने मासूम बच्चे को बेच डाला

Spread the love

लखनऊ। हरियाणा में दिहाड़ी पर काम करने वाली एक महिला ने अपने पति पर डेढ़ साल के बेटे को पान दुकानदार को पैसे के लालच में बेच देने का आरोप लगाया है।

आरोप है कि पति ने पान दुकानदार को 25 हजार रुपये में बच्चे को बेच दिया है। पुलिस के मुताबिक पारिवारिक विवाद की बात सामने आई है।

पारा बुद्धेश्वर निवासी आरती के मुताबिक वह पति कल्लू व चार बेटे के साथ रहती है। कल्लू हरियाणा के कुरूक्षेत्र में मेरे साथ रहकर मजदूरी करता था। लॉकडाउन में वह पारा के बुद्धेश्वर स्थित मकान में वापस आ गयी थी।

जहां से वह दो माह पहले वह वापस काम पर हरियाणा के कुरूक्षेत्र चली गई थी। इस दौरान मुझे जानकारी दिए बगैर पति कल्लू ने डेढ वर्षीय छोटे बेटे कार्तिक को बुद्धेश्वर बिहार निवासी पान दुकानदार रमेश चौरसिया को 25 हजार में बेच दिया।

जिसकी जानकारी एक रिश्तेदार ने दी। जिस पर वापस लखनऊ पहुंचकर पान दुकानदार रमेश के घर पहुंची तो उसने बताया कि कल्लू ने अपने बच्चे को लिखित में दिया है।

इतना ही नहीं यह भी कहा कि मेरी पत्नी की मौत हो गई है। जिसके कारण में इनका पालन पोषण नहीं कर पा रहा हूं। पारा इंस्पेक्टर राजेश कुमार के मुताबिक कल्लू के चार बच्चे थे।

जिनका पालन पोषण नहीं कर पा रहा था। जबकि पान दुकानदार रमेश चौरसिया के सिर्फ तीन बेटियां थी।

इसीलिए कल्लू ने उनको अपना छोटा बच्चा लिखित रूप से दे दिया था। बच्चे को बेचा नहीं था। रमेश के पास लिखित रूप से कागज मौजूद है। मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।