दिव्यांग युवती की गला रेतकर हत्या

लखनऊ। गोसाईगंज क्षेत्र के अमेठी कस्बे के मोहल्ले शहजादपुर में श्रवण कुमार अवस्थी के बाग में सुबह दिव्यांग रेखा पुत्री स्वर्गीय किशन प्रकाश निवासी की खून से लथपथ लाश मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

News24on
News24on

लोगों ने इसकी सूचना डायल 112 पर दी। सूचना पर मौके पर पहुंची गोसाईगंज कोतवाली पुलिस जांच में जुटी रही मौके पर फोरेंसिक टीम पहुंच कर साक्ष्य जुटाने में लगी रही ।मृतका की लाश को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया ।

मौके पर डीसीपी साउथ रवि कुमार एडिशनल डीसीपी साउथ सुरेश चंद रावत मौजूद रहे और जल्द खुलासे के आदेश दिए।

अमेठी कस्बे के शहजादपुर निवासियों के अनुसार मृतका रेखा इस समय अपने दो भाइयों अन्नू और आसू के साथ रहती थी।लोगो के अनुसार वह विक्षिप्त अपस्था मे थी ।

साथ ही उसे आंखो से साफ दिखाई भी नहीं पड़ता था।इस स्थिति में उसकी हत्या पर सभी लोग आश्चर्य में है।क्योंकि उस परिवार की किसी से किसी प्रकार की रंजिश भी नहीं थी।

लोगो का कहना है कि आसू और अन्नू का गुडंबा में प्लाट था जिसे उन्होंने बेचा था। उसमे मिले रूपये को सलमान और खुर्शीद को रखने के लिए दिए थे । माना जा रहा है इन्हीं  रुपयों को लेकर इस युवती की हत्या इन्हीं के द्वारा की गई होगी। फिलहाल यह जांच का विषय है।

इस मामले में इंस्पेक्टर गोसाईगंज ने मुकदमा पंजीकृत होने की बात कही है । लेकिन हत्या किसने की इस प्रश्न पर कहा कि यह जांच का विषय है ?

इस प्रकार जहां सरकार द्वारा महिला सशक्तीकरण अभियान चलाया जा रहा है वहीं पर महिलाओं के साथ इस प्रकार की तमाम घटनाए देखने को मिल रही है ।अमेठी में घटी घटना से उन घटनाओं में एक की बढ़ोत्तरी और हो गई।यह घटना सरकार महिला सशक्ती कारण अभियान पर पड़ा एक तमाचा साबित हो रहा है

गोसाईगंज से रवीन्द्र सिंह की रिपोर्ट

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.