Covid-19 lockdown: दिल्ली में लॉकडाउन के ऐलान के बाद शराब खरीदने की मची होड़, शराब के शौकीन बेचैन

Spread the love

लखनऊ। Covid-19 lockdown कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में सोमवार रात 10 बजे से लॉकडाउन लगाए जाने के बाद उत्तर प्रदेश में जल्द ही लॉकडाउन का अनुमान लगाया जा रहा हैं।
वहीं, लॉकडाउन की खबर से शराब के शौकीनों की बेचैनी बढ़ गई और शराब की दुकानों के बाहर भीड़ दिखाई देने लगी है।

ठेके पर बड़ी संख्या में लोग शराब खरीदने पहुंच रहे हैं। लोग सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियम भूल को भूलते हुए कई दिनों का कोटा स्टोर कर रहे हैं।

ताकि लॉकडाउन के दौरान शराब पीने में कोई दिक्कत न हो। बता दें कि पहले लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानों पर जमकर भीड़ दिखी थी और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के पालन के लिए पुलिस ने कई जगह लाठी भी फटकारी थी।

सीएम ने की लोगों से ये गुजारिश

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने लॉकडाउन के ऐलान के साथ प्रवासी मजदूरों से अपील है कि दिल्ली छोड़कर मत जाइएगा. आने जाने में इतना समय खराब हो जाएगा।

सरकार आपका पूरा ख्याल रखेगी। यह निर्णय हमने मुश्किल से लिया है।

इन 6 दिनों के लॉकडाउन में हम दिल्ली में बड़े स्तर पर बेड की व्यवस्था करेंगे। केंद्र सरकार हमारी मदद कर रही है। हम इसके लिए शुक्रगुजार हैं।

 

उत्तर प्रदेश में कंपलीट लॉकडाउन अभी नहीं, CM योगी का निर्देश बढाएं सख्ती

उत्तर प्रदेश में रोज बढ़ते कोरोना वायरस के नए संक्रमण के बाद भी फिलहाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कंपलीट लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं। सोमवार को टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक में इसका संकेत दे दिया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश है कि ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने के साथ कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती करें।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ कर दिया है कि उत्तर प्रदेश पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगेगा। रोज संक्रमण के नए केस रिकॉर्ड संख्या में बढ़ते देख संभावना था कि दिल्ली की तरह उत्तर प्रदेश में भी लॉकडाउन लग सकता है, मगर सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ कर दिया है कि यूपी में पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगेगा।

उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन के साथ ही 25 से अधिक शहरों में रात आठ बजे से नाइट कर्फ्यू पहले से ही लग रहा है।

सरकार ने साफ कर दिया है कि वैश्विक महामारी संकट में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य की कोरोना पीड़ित जनता और उनके परिजनों के साथ किसी प्रकार की लूट और कालाबाजारी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.