बाइक बोट घोटाला: मामले में फरार न्यूज चैनल का मालिक गिरफ्तार

लखनऊ। बहुचर्चित बाइक बोट घोटाला मामले में फरार एक  न्यूज चैनल के मालिक को एसटीएफ ने जनपद लखनऊ से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से छह मोबाइल समेत अन्य कागजात बरामद हुए हैं। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई थाना दादरी व ईओडब्लू मेरठ द्वारा की जा रही है।

फरार आरोपी का निवास

एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश के मुताबिक बाइक बोट के नाम पर सैकड़ों करोड़ के घोटाले के मामले में फरार आरोपी को मनोज पाण्डेय चौराहा गोमतीनगर से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ में अपना नाम बद्री नारायन तिवारी निवासी अशोक नगर आलमनगर राजाजीपुरम बताया है।

न्यूज़ चैनल का आईडी कार्ड बरामद

गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से चार आई फोन समेत छह मोबाइल, सचिवालय प्रवेश पास, न्यूज चैनल का आई कार्ड व अन्य दस्तावेज बरामद हुआ है। पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि वह मीडिया न्यूज चैनल का मालिक है। इसकी मुलाकाल विजेन्द्र सिंह हुड्डा गर्वित इनोवेटिड प्रा.लि. (जीआईपीएल) कम्पनी नोएडा के मालिक से हुई थी।

करते थे झूठा वादा

कम्पनी द्वारा बैट्री से चलने वाली बाइक बनायी जाती थी। लोगों को जोड़कर बाइक के नाम पर इन्वेस्टमेन्ट कराया जाता था। कम्पनी द्वारा 62100 रुपये प्रति बाइक इन्वेस्ट करवाया जाता था और इसके एवज में इन्वेस्टर को एक वर्ष तक 9800 रुपये प्रतिमाह देने का वादा किया जाता था।

करोड़ों का घोटाला

इस प्रकार एक वर्ष में लगभग दोगुने मुनाफे का लालच देकर लोगों को फंसाया जाता था। गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि इस तरह करीब कई सौ लोगों को इस कम्पनी के साथ जोड़कर लगभग 4200 करोड़ रुपये का घोटाला किया।

वर्ष 2019 में जब बहुत पैसा इकठ्ठा हो गया तो हम लोग कम्पनी बन्द कर फरार हो गये और मैं भी छिपता छुपाता ठिकाने बदलता घूम रहा था। गौरतलब हो कि बाइक बोट घोटाले के मामले में थाना दादरी जनपद गौतमबुद्धनगर पर केस दर्ज है।

मामले की विवेचना ईओडब्लू मेरठ इकाई द्वारा की जा रही थी। उक्त विवेचना के क्रम में पुलिस महानिदेशक ईओडब्लू ने 3 सितंबर 2020 को डीजीपी उत्तर प्रदेश लखनऊ से फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के सहयोग के संबंध में अनुरोध किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.