UPSTF: पुलिस भर्ती की परीक्षा में सेंधमारी करने वाले मुन्नाभाई गिरफ्तार

Spread the love

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की परीक्षा में धांधली करने वाले गिरोह के सरगना समेत तीन सदस्यों को एसटीएफ ने आगरा से गिरफ्तार किया है।

जिनके पास से दो प्रवेश पत्र, कई नकली दस्तावेज और छह हजार की नकदी और कार बरामद हुई।

एसटीएफ ने आरोपियों को आगरा से दबोचा

अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ राजकुमार मिश्रा के अनुसार उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से आयोजित एसआई एवं समकक्ष पदों की सीधी भर्ती में ऑनलाइन परीक्षा में धांधली और फर्जीवाड़े की शिकायतें मिल रही थी।

उसके बाद डीएसपी विनोद सिंह सिरोही की अगुवाई में सीओ देवेन्द्र कुमार, एसआई अक्षय प्रवीर कुमार त्यागी की संयुक्त टीम लगाया गया। तफ्तीश के दौरान पता चला कि अलीगढ़ निवासी बंटी कुमार की ओर से आरएसबी इंस्टीटयूट आगरा में अभ्यर्थी हरेन्द्र सिंह के स्थान किसी दूसरे लड़के को बैठाकर परीक्षा दिलवा रहा है।

इसके बाद टीम पहुंची और परीक्षा केन्द्र के पास से अलीगढ़ निवासी बंटी कुमार, बुलन्द शहर निवासी हरेन्द्र सिंह और बिहार के जिला मुंगेर निवासी अविनाश कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में मुख्य आरोपी बंटी कुमार ने बताया कि आगरा विश्वविद्यालय से बीएड किया था। उनकी मुलाकात 2019 में एक शादी समारोह में हरेन्द्र सिंह से हुई थी।

जिसने गगन कालेज अलीगढ़ से एमसीए कर रखा है। साल्वर अविनाश ने बंटी के साथ ही बीएड किया था। हरेन्द्र सिंह से पांच लाख रुपये में परीक्षा पास कराने का सौदा तय हुआ था।

पूछताछ में बंटी ने बताया कि वह विभिन्न परीक्षाओं में साल्वर को बैठाए जाने का काम साल 2017 से कर रहा है।

इसके लिए वह अभ्यर्थियों से दो से पांच लाख रुपए में साल्वर मुहैया कराता था।