जन्मदिन मनाने के बाद रिवाल्वर से पेशकार की पत्नी ने खुद को गोली से उड़ाया

Spread the love

लखनऊ। राजधानी के बाजारखाला थाना क्षेत्र स्थित सचिवालय कॉलोनी में सोमवार सुबह पेशकार कौशल दीक्षित की पत्नी मधु (50) ने लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली। मधु लहूलुहान हालत में घर के दूसरी मंजिल पर पड़ी मिली।

News24on
News24on

आनन-फानन उसे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया

जहांउसकी हालत नाजुक बतायी जा रही है। रविवार को उनकी बेटी का जन्मदिन था। घटना की जानकारी पर पुलिस अधिकारियों और फोरेंसिक टीम ने मौके का पहुंचकर अहम साक्ष्य जुटाए।

बाजारखाला के सचिवालय कॉलोनी निवासी कौशल दीक्षित सरोजनीनगर तहसील में पेशकार हैं। रविवार को उनकी आठ साल की बेटी ध्येया का जन्मदिन था। जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने के लिए उन्नाव से भांजी समीक्षा दीक्षित पति अभिषेक से साथ आयी थी।

News24on
News24on

रात घर पर जन्मदिन का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद सभी अपने कमरों में सोने चले गए। इसके बाद सुबह कमरे में ध्येया का रोना सुनकर समीक्षा पहुंची। उसने मधु को कमरे में न देखकर उन्हें आवाज लगाते हुए घर में खोजा।

न मिलने पर छत पर पहुंची धक्का देकर अनटिया का दरवाजा खोला तो वहां खून से लथपथ मधु पड़ी थी। शोर सुनकर घर वाले भी आ गए। आनन-फानन मधु को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया।

news24on
News24on

सूचना पर एडीसीपी पश्चिम राजेश श्रीवास्तव, सीओ बाजारखाला अनूप कुमार सिंह, इंस्पेक्टर बाजारखाला धनंजय सिंह और फोरेंसिक टीम पहुंची। घटना स्थल का निरीक्षण कर अहम साक्ष्य जुटाए।

एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि मधु का इलाज चल रहा है। परिवारीजनों ने अभी ऐसी कोई जानकारी नहीं दी है जिससे गोली मारने के कारणों का पता चल सके। मामले की जांच की जा रही है।

खुशनुमा महौल मातम में बदला

भाजी समीक्षा के मुताबिक मामी सुबह उठीं थी उन्होंने कहा कि कुछ अच्छा नहीं लग रहा है। अजीब सी बेचैनी हो रही है। इसके बाद वह कमरे में चली गईं। कुछ देर बाद चाय के लिए मामी को आवाज दी,लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

इस बीच बेटी ध्येया के रोने की आवाज सुनकर कमरे में पहुंची तो मामी नहीं थी। खोजबीन शुरू की तो ऊपर अनटिया पर खून से लथपथ हालत में मिली। समीक्षा ने बताया कि रविवार रात तक सब ठीक था। ध्येया का जन्मदिन भी अच्छे से मनाया गया था। सभी खुश थे पता नहीं अचानक क्या बात हुई जो मामी ने इतना बड़ा कदम उठा लिया।

हत्या और आत्महत्या में उलझी पुलिस

इंस्पेक्टर धनंजय सिंह के मुताबिक प्रथम दृष्टिता से आत्महत्या का लग रहा है। मधु ने कनपटी पर सटाकर गोली मारी थी। रिवाल्वर अलमारी में रखी थी। वहीं से निकाली गई। मौके पर रिवाल्वर भी पड़ी मिली है। वहीं गोली चलने की आवाज घरवालों को नहीं सुनाई दी। पुलिस की मानें तो गोली चलने की आवाज पड़ोसी को सुनाई दी थी,लेकिन उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

news24on
News24on

उधर यह भी बताया जा रहा है कि मधु की कोई संतान नहीं थी। उन्होंने ध्येया को गोद ले रखा था। जिससे वह तनाव में रहती थी। वहीं सूत्रों की मानें तो जन्मदिन की पार्टी के बाद पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर हुए विवाद हुआ था। फिलहाल पुलिस हत्या व आत्महत्या को लेकर सभी बिन्दुओं पर गहनता से जांच-पड़ताल कर रही है।

न्यूज़24on से हसन राना की खास रिपोर्ट

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.