पत्नी से विवाद के बाद युवक ने काटी खुद की गर्दन

Spread the love

-बाजारखाला के हैदर गंज चौराहे की घटना

लखनऊ। हैदरगंज चौराहे पर गुरुवार को एक युवक ने पत्नी से परेशान होकर अपने गर्दन पर ब्लेड से वार कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। लहूलुहान हालत में भी वह पत्नी का नाम लेकर गाली दे रहा था।

युवक की गर्दन से खून बहता देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने उसे अस्पताल ले गई। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

मामला बाजार खाला थाना क्षेत्र अंतर्गत हैदरगंज तिराहे का गुरुवार शाम का है। कोलकाता निवासी मो. आफताब आलम (35) ऐशबाग पुल के पास झोपड़पट्टी में पत्नी सबा और बच्चों के साथ रहता है।

वह हैदरगंज में एक प्रिंटिंग प्रेस में काम करता है। वह नशा करने का भी आदी है। इसके चलते अक्सर पत्नी से उसका विवाद होता रहता है। सबा ने बुधवार को ही उसके खिलाफ मारपीट करने की तहरीर दी थी।

पत्नी पर करता था शक

आरोप है कि आफताब खुद की कमाई को वह नशेबाजी में उड़ा देता था। जबकी उसकी पत्नी शबा बाहर काम करती है। 17 साल पहले दोनों की शादी हुई थी। गुरुवार दोपहर में नशे में आफताब ने ब्लेड से अपनी गर्दन पर वार कर दिया।

आफताब पत्नी को बाहर काम करने से मना कर रहा था। बताया जा रहा है कि आफताब पत्नी पर शक करने लगा था इसी बात को लेकर आए दिन दोनों में विवाद हो रहा था। पुलिस ने आपके घर वालों को घटना की जानकारी दे दी है। अभी तक इस मामले में पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है।

पुलिस के बुलाने पर गया था चौकी

बाजार खाला इंस्पेक्टर ब्रजेश सिंह ने बताया कि आफताब को नशा करने की आदत है। इससे न सिर्फ उसका परिवार, बल्कि आसपास के लोग भी परेशान हैं। वह घर खर्च के लिए पैसे नहीं देता। साथ ही शक के चलते पत्नी को नौकरी भी नहीं करने देता।

जिसकी वजह से पति-पत्नी के बीच झगड़ा होता रहता है। उन्होंने बताया कि पत्नी की शिकायत पर उसको पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इससे वह परेशान हो गया था। पत्नी और परिजनों पर दबाव बनाने के लिए उसने गर्दन पर ब्लेड से वार कर लिया।