जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत 7 की हालत नाजुक

Spread the love

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जिले के सिकंदरबाद के गांव जीतगढ़ी में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है.

DM रविंद्र कुमार ने बताया कि 16 लोगों का डायलिसि किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि इन सभी ने गांव में ही बिक रही शराब खरीदी थी. इस मामले में चौकी प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने निलंबित कर दिया है. पांच लोगों की मौत के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने इस कांड के दोषियों पर रासुका (NSA) लगाने का आदेश दिया है.

जानकारी के मुताबिक जिले के गांव जीतगढ़ी निवासी 35 साल के सतीश, 40 साल के कलुआ, रंजीत तथा 60 साल के सुखपाल और अन्‍य लोगों ने गांव में ही एक ग्रामीण से शराब खरीदी थी. गुरुवार रात को शराब पीने के बाद ये सभी अपने-अपने घर जाकर सो गए. बताया जा रहा है कि आधी रात के बाद इन सबकी हालत बिगड़ने लगी. इनमें से सतीश, कलुआ, रंजीत, सुखपाल और एक अन्‍य ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया।

शराब बेचने वाला पकड़ से बाहर

जबकि बाकी लोगों को अस्पताल ले जाया गया. इन सभी की हालत नाजुक है. पुलिस और प्रशासनिक टीम गांव पहुंच गई और परिवार से पूरी घटना की जानकारी लेने में जुट गई है. उधर, शराब को बेचने वाला अभी पकड़ से बाहर है.

मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कदम उठाया हैं. सीएम योगी ने जिला प्रशासन को दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के आदेश दिए है. दोषियों पर रासुका व गैंगेस्टर के तहत कार्रवाई करने के भी निर्देश जारी किए गए है. उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर जाकर हर पीड़ित को बेहतर इलाज के साथ दोषी डिस्टीलरी के खिलाफ भी कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.