लखनऊ में 26 जनवरी की तैयारी जोरों पर

गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल को देखने आए लोगों में दिखी उत्साह कदम से कदम मिलाकर चल रहे थे बच्चे व जवान।

न्यूज़24on

लखनऊ। 26 जनवरी के रिहर्सल को लेकर तैयारी जोरों शोरों पर चल रही है। जिसमें पुलिस विभाग के साथ स्कूली बच्चों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया है। वहीं आज बुधवार को गुनगुनाती हुई तेज धूप में हाथों में तिरंगा लिए बच्चे कदम से कदम मिलाते हुए आगे बढ़ रहे थे।

परेड देखकर दर्शक मंत्रमुग्ध

इस कदम से कदम मिलाते हुए उनके साथ अर्ध सैनिक बल और पुलिस के जवान भी शामिल थे। बुधवार को यह नजारा देखने को मिला था। वहीं इस दौरान परेड ग्राउंड की बाउंड्री वाल के पास खड़े लोगों से यह दृश्य देखकर रहा नहीं जा रहा था।

जिसको लेकर ही यह दृश्य देख रहे लोग हाथ से तालियां बजाने को मजबूर थे।

जानकारी के मुताबिक, गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड के मद्देनजर रिजर्व पुलिस लाइन में यह तैयारियां चल रहीं हैं। अर्ध-सैनिक बल के सैकड़ों की संख्या में जवान व बच्चे और आईटी चौराहा स्थित रोजाना परेड का रिहर्सल करने के लिए पुलिस लाइन के ग्राउंड पर आते हैं।

न्यूज़24on
न्यूज़24on

बड़ी संख्या में बच्चे मौजूद

पुलिस लाइन ग्राउंड में विभिन्न स्कूलों के बच्चे यूनीफार्म में देश भक्ति की धुनों पर परेड कर रहे हैं। परेड के दौरान इनका जोश और जज्बा देखते ही बन रहा था। इस बीच एकाएक जवानों की जोर दार कासन सुनने को मिलता है। एसएसबी के जवान बैंड के साथ थे। तो वहीं इसी बीच मे एनसीसी के बच्चे बड़ी संख्या में मौजूद रहे हैं।

तालियां बजाकर दर्शक बड़ा रहे थे हौसला

बता दें कि, पुलिस लाइन में परेड के दौरान बैंड पर बजती धुन सारे जहां से अच्छा हिदोस्ता हमारा और कदम कदम बढ़ाए जा खुशी के गीत गाए जा समेत अन्य धुनें जवानों का जोश काफी बढ़ा रही थी। वहीं इस परेड के दौरान इनके उत्साहवर्धन के लिए पुलिस लाइन ग्राउंड में खड़े लोग तालियां बजाते हुए दिख रहे थे।

24 जनवरी को अंतिम रिहर्सल

इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस लाइन कॉलोनी में रहने वाले लोग भी मौजूद थे। आपको बताते चलें कि इस परेड का 24 जनवरी को अंतिम रिहर्सल होने के बाद और 26 जनवरी को सुबह 8:00 बजे इस परेड का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.