हाईवे पर ट्रक को लूटने वाले गिरोह का इनामिया बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

Spread the love

गिरोह का एक सदस्य पुलिस को चकमा देकर भागने में रहा कामयाब अब तक गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, आठ की तलाश जारी

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के ग्रामीण इटौंजा इलाके में शुक्रवार देर रात पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 25 हजार के इनामियां एवं अंतरराज्यीय गिरोह के सक्रिय बदमाश अनिल हांडा को धर दबोचा। हालांकि उसका एक साथी पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहा।

चालक व क्लीनर को बनाते थे बंधक

अनिल हांडा गिरोह के सदस्यों के साथ कंपनी और एजेंसियों से माल लेकर निकलने वाले ट्रक-कंटेनर से लूटपाट करता था। इतना ही नहीं ट्रक-चालक और क्लीनर को बंधक बनाकर सड़क किनारे फेंक देता था।

सीओ बीकेटी हृदेश कठेरिया के मुताबिक शुक्रवार रात मुखबिर से सूचना मिली थी ट्रकों को लूटने वाले गिरोह के कुछ लोग सीतापुर हाईवे पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले हैं।

इस सूचना पर आइजी रेंज की सर्विलांस टीम और इटौंजा पुलिस ने अर्जुनपुर से सीतापुर मार्ग पर सोनिक मोड़ के पास चेकिंग शुरू की। इस बीच बाइक सवार दो संदिग्ध आते दिखाई दिये। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वह फायरिंग करने लगे।

इटौंजा पुलिस और आइजी रेंज की सर्विलांस टीम प्रभारी अमर सिंह व अन्य ने घेराबंदी कर जवाबी फायरिंग की। भागने के दौरान बदमाशों की बाइक फिसल गई और बदमाश गिर गए। पुलिस ने एक बदमाश को दबोच लिया जबकि उसका साथी भाग निकला।

पकड़े गए बदमाश की पहचान अनिल हांडा निवासी जनपद देवास मध्यप्रदेश के रूप में हुई। जबकि फरार साथी की पहचान राजकुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने बदमाश के पास से एक बाइक, तमंचा, एक खोखा और एक कारतूस बरामद किया है। पुलिस की मानें तो बरामद बाइक चोरी की है।

बदमाश को गिरफ्तार करने वाली टीम इंस्पेक्टर इटौंजा अवनीश कुमार, आइजी रेंज की सर्विलांस टीम के प्रभारी अमर सिंह रघुवंशी, इटौंजा थाने के दारोगा अवनीश कुमार, प्रभार कुमार, सर्विलांस टीम के सिपाही आनंद सिरोही शामिल हैं।

बीते वर्ष लूटा था सिगरेट से भरा ट्रक इंस्पेक्टर इटौंजा अवनीश कुमार ने बताया कि एक मार्च 2020 में सीतापुर रोड पर सिगरेट से भरा ट्रक लूटा था। लूट के दौरान चालक और क्लीनर को बंधक बनाकर हाईवे किनारे फेंक दिया था।

फरार अभियुक्त की तलाश में दबिश

इसके बाद ट्रक लूट ले गए थे। ट्रक में करीब एक करोड़ रुपये का माल था। गिरोह के दो लोग पूर्व में पकड़े जा चुके हैं। जबकि करीब आधा दर्जन से अधिक सदस्य फरार है उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है। इस गिरोह से संबंधित कुछ लोग बीते दिनों महाराष्ट्र में पकड़े गए थे।

वह भी हाईवे पर ट्रकों की लूट करते थे। यह लोग कंपनियों के आस पास घूमते हैं। जब वहां से ट्रक और कंटेनर माल लादकर निकलता था तो बदमाशों द्वारा रेकी कर मौका पाते ही वारदात को अंजाम दे डालते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.