नव वर्ष 2021 मे टाटा कंपनी लांच करेगी अपनी टाटा ग्रेविटास एसयूवी TATA Gravitas SUV

नव वर्ष 2021 मे टाटा कंपनी लांच करेगी अपनी टाटा ग्रेविटास एसयूवी TATA Gravitas SUV और धमाकेदार और दमदार फीचर्स के साथ इन कारों को देगी टक्कर

धमाकेदार और दमदार फीचर्स के साथ इन कारों को देगी टक्कर
टाटा की टॉप एसयूवी ग्रेविटास 2021 में लॉन्च होने के लिए तैयार है. टाटा हैरियर के मुकाबले ग्रेविटास 63mm लंबी और 80mm अधिक ऊंची है. दोनों एसयूवी में 2741mm का एक समान व्हीलबेस मिलता है!

महामारी की वजह से कई ऑटोमोबाइल कंपनियों को अपनी नई कार की लॉन्चिंग टालनी पड़ी. टाटा की दमदार ग्रेविटास भी उन्हीं में से एक है. कंपनी ने इस कार को दिवाली पर लॉन्च करने का शेड्यूल तैयार किया था, लेकिन सप्लाई चेन में परेशानी आने की वजह से टाटा ग्रेविटास की लॉन्चिंग टालनी पड़ी. अब टाटा ग्रेविटास एसयूवी अगले साल यानि 2021 की शुरुआत में लॉन्च की जाएगी. टाटा की ये नई एसयूवी भारतीय बाजार की टॉप एसयूवी रेंज में सबसे ऊपर होगी!

आइये जानते हैं टाटा ग्रेविटास में क्या क्या होगा खास

टाटा ग्रेविटास भी हैरियर की तरह ही 7 सीटर मॉडल है, लेकिन सीटों की एक्स्ट्रा रो के साथ यह हैरियर से ज्यादा इस्पेशियस है. हैरियर की तुलना में ग्रेविटास 63 एमएम ज्यादा लंबी और 80 एमएम ज्यादा ऊंची है. दोनों एसयूवी में 2741 एमएम का व्हीलबेस है. ग्रेविटास की बी-पिलर तक हैरियर जैसी स्टाइल है, लेकिन इसके बाद ग्रेविटास में एक लंबी रियर ओवरहांग और तीसरी रो को मिलाने के लिए एक स्टेप्ड छत के साथ यूनिक डिजाइन दी गई है.

हैरियर से अलग इसमें एक यूनिक अलॉय व्हील डिजाइन और कलर प्लेट्स दी गई हैं. इंजन के लिहाज से देखें तो इसमें हैरियर का ही 170 हॉर्स पावर, 2.0-लीटर Kryotec डीजल इंजन है, जो ग्रेविटास में भी आपको मिलेगा. ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक दिया गया है. मार्केट में ऐसी कई दमदार एसयूवी कार हैं.

जो 2021 में लॉन्च होने वाली हैं. ऐसे में टाटा ग्रेविटास का मुकाबला मार्केट में मौजूद एमजी हेक्टर प्लस और महिंद्रा एक्सयूवी 500 से तो होगा ही. इसके अलावा महिंद्रा की नई एक्सयूवी 500 से भी मुकाबला होगा जो अगले साल लॉन्च होगी. हुंडई की लोकप्रिय हुंडई क्रेटा एसयूवी सात सीटर वैरिएंट के साथ 2021 में लॉन्चि होगी. नई क्रेटा भी ग्रेविटास को कड़ी टक्कर देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.