2021 में नहीं खरीद पाएंगे Samsung का ये पॉपुलर प्रीमियम स्मार्टफोन

सैमसंग (Samsung) 2021में अपने कौन से फोन को बंद करने की प्लानिंग कर रही है ! आइये जानते है

सैमसंग (Samsung) 2021 से अपने प्रीमियम फोन गैलेक्सी नोट (Galaxy Note) को बंद कर सकती है. इस बात की चर्चा काफी समय से चल रही है, और सामने आई रिपोर्ट में इस बात का खुलासा भी हो गया है कि कंपनी के Galaxy Note सीरीज़ को बंद करने की क्या वजह है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोनावायरस महामारी की वजह से हाई-एंड स्मार्टफोन की मांग में तेज गिरावट की वजह से कंपनी ये फैसला ले रही है. हालांकि कंपनी ने इसको लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है.

S सीरीज़ के तहत एक नया स्मार्टफोन Galaxy S21 लॉन्च

 Galaxy S21

रिपोर्ट के मुताबिक Samsung 2021 में बाजार में अपनी S सीरीज़ के तहत एक नया स्मार्टफोन Galaxy S21 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और खास बात है कि इस स्मार्टफोन में यूज़र्स को S pen का सपोर्ट मिल सकता है. जानकारी के लिए बता दें कि यूज़र्स को अभी तक सिर्फ Galaxy Note सीरीज़ के साथ ही उपलब्ध होता था.

रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट के एक एनालिस्ट टॉम कांग ने कहा कि सैमसंग की नोट सीरीज़ की बिक्री इस साल 80% से गिरकर 6 मिलियन रह जाने की उम्मीद है, जबकि S-सीरीज की बिक्री 5 मिलियन गिरकर 30 मिलियन से नीचे आने का अनुमान लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा, ‘इस साल प्रीमियम फोन की डिमांड कम हो गई है और ज़्यादातर लोग नए प्रोडक्ट्स की तलाश नहीं कर रहे हैं.


सैमसंग ने पहली बार नोट को 2011 में लॉन्च किया था, जो बड़े स्क्रीन मॉडल के तौर पर बाजार में पॉपुलर हुआ और इसने ऐपल को पीछे कर सैमसंग को उस साल पहली बार दुनिया का सबसे बड़ा स्मार्टफोन निर्माता बनने में मदद की थी.

इससे पहले खबर आई थी कि सैमसंग जल्द ही क्लैमशेल स्टाइल में फोल्ड होने वाला Galaxy Z Flip 3 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. कंपनी इस फोन में 6.9 इंच का 120Hz का फोल्डेबल डिस्प्ले दे सकती है. सैमसंग ने बीते साल भी फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy fold लॉन्च किया था. जिसके बाद से सैमसंग ने कई ऐसे ही स्मार्टफोन बाजार में उतारे है.

आपको बता दें Galaxy Z Flip 3 स्मार्टफोन से जुड़ी कई डिटेल सामने आई है. जिन्हें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि सैमसंग का ये स्मार्टफोन बाजार में तहलका मचा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.