Under-19 World Cup : “विश्व कप” ताज की आस, भारत वेस्टइंडीज में दक्षिण अफ्रीका से हो रहा मुकाबला 

Spread the love

Under-19 World Cup : यश डूल इंडिया के कप्तान और ऋषिकेश कनिथकर कोच
विश्व कप में सोलह टीमें चार समूहों में प्रतिस्पर्धा करेंगी

अंडर-19 वर्ल्ड कप में खिताब के लिए भारत की लड़ाई वेस्टइंडीज में होने वाले टूर्नामेंट में भारत के पहले प्रतिद्वंद्वी दक्षिण अफ्रीका हैं। यश डूल भारतीय कप्तान हैं। उम्मीद है कि भारत अनुभव के साथ युवा खिलाड़ियों को मैदान में उतारेगा। भारत वेस्टइंडीज में पांचवें खिताब के लिए लक्ष्य बना रहा है। भारत 2000, 2008, 2012 और 2018 में चैंपियन था। भारत 2016 और 2020 में उपविजेता बना। वर्तमान विजेता बांग्लादेश हैं।

Under-19 World Cup : उपकप्तान शेख राशिद से बल्लेबाजी की संभावनाएं

दिसंबर के अंत में एशिया कप की जीत के बाद भारतीय टीम के पास कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं। सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह और उपकप्तान शेख राशिद बल्लेबाजी की संभावनाएं हैं। विक्की ओस्तवाल और राजवर्धन हंगर गाकर अगर गेंदबाजी में चमकते हैं तो बल्लेबाजों के लिए चीजें आसान हो जाएंगी।

एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले राज बावा और रवि कुमार टीम में हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर हृषिकेश कनिथकर कोच हैं।

भारत ग्रुप बी में दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड और युगांडा के साथ है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने पिछले पांच मैचों में से चार में जीत दर्ज करने वाली भारत को विश्व कप जीतने की उम्मीद है। मैच 50 ओवर के प्रारूप में खेले जाएंगे। विश्व कप में चार ग्रुप में 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

भारत में, स्टार स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर है। ग्रुप की सभी टीमें हर बार मिलेंगी। अंक के मामले में शीर्ष दो टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंचेंगी। फाइनल 5 फरवरी को खेला जाएगा।

भारतीय टीम: यश दुल (कप्तान), हरनूर सिंह, एसके राशिद (उपकप्तान), अग्रिश रघुवंशी, निशांत सिद्धू, सिद्धार्थ यादव, अनीश्वर गौतम, दिनेश बाना (विकेटकीपर), आराध्या यादव (विकेटकीपर), राज अंकत बावा, मानव प्रकाश, कौशल तांबे, वासु वत्स, आरएस हंगर गाकर, विक्की ओस्तवाल, रविकुमार, गर्व सांगवान।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: ऋषि रेड्डी, उदय सहारन, अंश गोसाई, अमृतराज उपाध्याय, पीएम सिंह राठौर।