Sports : ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप से कोई राहत नहीं लेने का संकल्प लिया

Spread the love

ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड में धातु को पेडल रखने की कसम खा रहा है, जिससे प्रतिद्वंद्वियों को महिला क्रिकेट विश्व कप वापस जीतने के अपने अभियान पर कोई राहत नहीं मिल रही है।

मेग लैनिंग की कप्तानी वाली टीम 5-0 से है और उसने दो गेम शेष रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जिससे दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ मैच फ्री हिट हो गए हैं।

हालांकि, लैनिंग इस बात पर जोर दे रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया के लिए चार्ज जारी रखने का सबसे अच्छा तरीका है कि वे जीतते रहें और अगले हफ्ते सेमीफाइनल से पहले किसी भी थके हुए शरीर को आराम न दें।

उन्होंने कहा, ‘हम हर मैच जीतना चाहते हैं।

“हमें बेहतर होना जारी रखना है और उस सही खेल को एक साथ रखना है। हम यही खोज रहे हैं। और हमें यह सुनिश्चित करने के लिए इस दौर में कुछ और गेम मिले हैं।”

साथी नेता एलिसा हीली सहमत हो गईं।

“मेरे दृष्टिकोण से, मुझे लगता है कि यह आगे पूरी भाप है,” उसने कहा।

“मुझे आशा है कि हम पेडल से पैर नहीं हटाएंगे। जब तक हमारे पास है, हम गति को बनाए रख सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘हम लोगों को पूरी तरह आराम देना नहीं चाहते क्योंकि हमारे यहां दो मैच हैं। मुझे नहीं लगता कि हम अपने क्रिकेट को इस तरह से देखते हैं।”

मंशा की घोषणा अगले सप्ताह में निचले मानकों के लिए कोई सहिष्णुता सुनिश्चित नहीं करती है, जो मंगलवार को एक धमाके के साथ शुरू होती है।

टूर्नामेंट के दो शेष नाबाद पक्षों की एक बैठक में ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका का सामना करने के लिए बेसिन रिजर्व में लौट आया – और फाइनल का संभावित पूर्वावलोकन।

यह दोनों देशों के बीच एक दुर्लभ संघर्ष भी है।

पिछले पांच वर्षों में इस जोड़ी ने एक-दूसरे के खिलाफ एकमात्र मैच 2017 एकदिवसीय विश्व कप और 2020 टी 20 विश्व कप में खेला है, दोनों में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की है।

प्रोटियाज ने पूर्व-टूर्नामेंट भविष्यवाणियों को धता बता दिया है और न्यूजीलैंड में चार जीत के साथ गंभीरता से प्रभावित कर रहे हैं – जिसमें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड पर अंतिम ओवर क्लासिक्स शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया की क्लोजिंग स्पेशलिस्ट बेथ मूनी ने कहा कि दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी की दबाव में मैच खत्म करने की क्षमता कमाल की है।

“दक्षिण अफ्रीका ने दिखाया है कि वे उन करीबी खेलों को जीत सकते हैं। यह वास्तव में प्रभावशाली है, ”मूनी ने कहा।

लौरा वोल्वार्ड्ट शीर्ष क्रम में 65 पर 260 रनों के साथ एक रहस्योद्घाटन किया गया है, लेकिन इसकी गेंद के साथ दक्षिण अफ्रीका वास्तव में चमकता है।

तेज गेंदबाज अयाबोंगा खाका और मारिजैन कप ने 10-10 विकेट लिए।

गर्मियों में पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए विमेंस बिग बैश लीग में कप्प के साथ खेलने के बाद, मूनी ने कबूल किया कि वह अपनी तीव्रता से “थोड़ा डरा हुआ” है।

“हमने देखा है कि वह कितनी प्रतिस्पर्धी है और उसका उग्र स्वभाव … उम्मीद है कि हम उसे थोड़ा शांत रख सकते हैं और जल्दी ही शीर्ष पर पहुंच सकते हैं।”

मूनी ने माना कि टीम को सेमीफाइनल के लिए कुछ भी रिजर्व में नहीं रखना चाहिए।

“इस प्रतियोगिता के पिछले छोर की ओर, आप अधिक से अधिक गति प्राप्त करना चाहते हैं,” उसने कहा।

“कल हमारे लिए अलग नहीं होगा। मुझे यकीन है कि हम अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम को पार्क में रखेंगे।”