वनडे मैच में शतक ठोकने के बाद इस cricket क्रिकेट खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट cricket को कहा अलविदा

Spread the love

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ कोरी एंडरसन (Corey Anderson ) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है! Corey Anderson कोरी एंडरसन ने 2014 में शाहिद अफरीदी के 18 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा था. उन्हें 13 टेस्ट और 49 वनडे में खेलने का मौका मिला.उन्होने साल 2013 में अपना पहला अंतराष्ट्रीय मैच खेला था

घायल होने के कारन कुछ दिनों से थे परेशान

एंडरसन पिछले कुछ सालों से चोट से परेशान थे. उनकी पत्नी अमेरिका में रहती हैं. कहा जा रहा है कि पत्नी के कहने पर ही उन्होंने न्यूजीलैंड से अमेरिका (United States of America) जाने का मन बना लिया है. आने वाले दिनों में वो अमेरिका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी खेल सकते हैं. 29 साल के एंडरसन मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयडेविल्स के लिए भी आईपीएल में खेल चुके हैं.

2014 मे सबसे तेज़ शतक लगाने वाले बैट्समैन बने

कोरी एंडरसन (Corey Anderson ) नेअपनी ताबतोड़ बैटिंग से हर किसी को दीवाना बना दिया था. साल 2014 में उन्होंने शाहिद अफरीदी के 18 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया था. एंडरसन ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ सिर्फ 36 गेंदों पर सेंचुरी लगाकर सबसे तेज़ शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था. एंडरसन ने 131 रनों की पारी के दौरान 14 छक्के लगाए थे. इससे पहले अफरीदी ने साल 1996 में सिर्फ 37 गेंदों पर शतक ठोका था. साल 2015 में एंडरसन के इस रिकॉर्ड को दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने तोड़ दिया था. उन्होंने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 31 गेंदों पर शतक लगाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.