NZ vs PAK: पहले टेस्ट के लिए PAK टीम का ऐलान

टेस्ट के लिए पाकिस्तानी टीम: मोहम्मद रिज़वान (पहले टेस्ट के लिए कप्तान), आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस सोहेल, इमरान बट, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह. (बाबर आजम और इमाम उल हक पहले टेस्ट के लिये उपलब्ध नहीं रहेंगे।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे जिसके कारण चयनसमिति ने युवा इमरान बट को 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया है।

इन दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच माउंट मौनगानुई में 26 दिसंबर से खेला जाएगा. बाबर के दायें अंगूठे में चोट लगी है जबकि इमाम के बायें हाथ का अंगूठा चोटिल है. वे पिछले सप्ताह क्वीन्सटाउन में अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गये थे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अनुसार दोनों बल्लेबाजों ने अभी तक नेट्स पर वापसी नहीं की है और चिकित्सा दल उनकी प्रगति पर करीबी नजर रखे हुए है. पीसीबी ने कहा, क्राइस्टचर्च में तीन जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उनकी भागीदारी पर फैसला बाद में किया जाएगा।

बाबर की अनुपस्थिति में विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की अगुवाई करेंगे वह देश के 33वें टेस्ट कप्तान होंगे पाकिस्तान ने अपने दौरे की निराशाजनक शुरुआत की, वह तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के पहले दो मैच गंवा चुका अंतिम टी20 मैच मंगलवार को खेला जाएगा जिसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.