IPL Cricket : क्या अगले दौर में सेमि फाइनल की दौड़ में बना रहेगा कोलकाता

Spread the love

IPL Cricket : आईपीएल आज के क्रिकेट मैच में कोलकाता का सामना हैदराबाद सनराइजर्स से होगा।

पुणे,  पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के 12 मैचों में 5 जीत और 7 हार के साथ 10 अंक हैं। सितारों से सजी कोलकाता टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अस्थिरता से जूझ रही है। केवल अगर टीम शेष 2 लीग गेम जीतती है तो अगले दौर (प्ले-ऑफ) के अवसर का विस्तार होगा। 
ऐसे में आज का मैच कोलकाता टीम के लिए जिंदगी और मौत का संघर्ष है। 
कोलकाता अपने पिछले लीग मैच में मुंबई को 52 रनों से हराने की कगार पर है। मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पिछला मैच नहीं खेलने वाले उमेश यादव की टीम में वापसी की उम्मीद है। कोलकाता में बल्लेबाजी क्रम में श्रेयस अय्यर (336), नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, रिंग सिंह, उमेश यादव (15 विकेट), आंद्रे रसेल, टिम साउथी, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती हैं।

IPL Cricket : लगातार हार के बाद संकट में 

केन विलियमसन की अगुवाई वाली हैदराबाद सनराइजर्स के 11 मैचों में 5 जीत और 6 हार के साथ 10 अंक हैं। उस टीम को अगले दौर में आगे बढ़ने के लिए शेष 3 गेम जीतने की जरूरत है। पहले 2 लीग मैच हारने और अगले 5 लगातार मैच जीतने के बाद, टीम अपने पिछले 4 मैचों (गुजरात, चेन्नई, दिल्ली और बैंगलोर के खिलाफ) में लगातार हार के बाद संकट में है।
 ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज डी नटराजन पिछले कुछ मैचों से बाहर हो गए हैं और तेज गेंदबाज उमरान मलिक की डिलीवरी उम्मीद के मुताबिक नहीं रही है।
कोच टॉम मूडी को भरोसा है कि नटराजन और वाशिंगटन सुंदर, जो चोट के कारण पिछले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे, वापसी करेंगे। हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा (331), मार्कराम, राहुल त्रिपाठी और निकोलस पूरन अच्छी फॉर्म में हैं। कप्तान विलियमसन को बल्लेबाजी में बेहतर योगदान देने की जरूरत है. नटराजन, उमरान मलिक और भुवनेश्वर कुमार डराने वाले गेंदबाज हैं।
हैदराबाद ने कोलकाता के खिलाफ पहला लीग मैच 7 विकेट से जीता। जिससे वह टीम इस मैच का सामना अतिरिक्त आत्मविश्वास के साथ करेगी। इस बीच, कोलकाता अपनी पिछली हार का बदला लेने और अगले दौर में आगे बढ़ने की कोशिश करेगा। इस मैच में उत्साह की कोई कमी नहीं होगी जो अगले दौर के अवसर को तय करने के लिए युद्ध का मैदान होगा।