IND vs ENG: इंग्लैंड से हो सकता इन क्रिकेटरों का कैरियर ख़त्म

IND vs ENG: ओवल चौथे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया (Team India) पहली पारी में सिर्फ 191 रन पर सिमट गई. हालांकि गेंदबाजों ने वापसी कराते हुए 53 रन पर इंग्लैंड के 3 विकेट झटक लिए हैं. लेकिन तीन सीनियर खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सवाल खड़े हो रहे हैं और यह उनके करियर की अंतिम सीरीज भी हो सकती है.

इसमें अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane), टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) टेस्ट टीम के उपकप्तान ,और सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) शामिल हैं.

चेतेश्वर पुजारा के प्रदर्शन की बात की जाए तो वे मौजूदा सीरीज की 7 पारियों में 28 की औसत से 166 रन ही बना सके हैं. एक अर्धशतक लगाया है. 4 पारियों में वे दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके.

चेतेश्वर पुजारा के टेस्ट करियर की बात की जाए तो वे 90 टेस्ट की 151 पारियों में 45 की औसत से 6433 रन बना चुके हैं. 18 शतक और 33 अर्धशतक लगाया है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका प्रदर्शन और भी शानदार है. वे 217 मैच की 357 पारियों में 52 की औसत से 16473 रन बना चुके हैं. 50 शतक और 66 अर्धशतक लगाया है.

उपकप्तान अजिंक्य रहाणे क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगा चुके हैं. लेकिन पिछले एक साल से वे खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. पिछली 19 टेस्ट पारियों में वे सिर्फ 2 में अर्धशतक लगा सके. इस दौरान वे 6 बार दहाई के आंकड़ को भी नहीं छू सके. मौजूदा इंग्लैंड सीरीज की बात की जाए तो 33 साल के रहाणे ने 6 पारियों में 18 की औसत से महज 109 रन बना सके हैं. एक अर्धशतक जड़ा है.

IND vs ENG: इशांत सीरीज में सिर्फ 5 विकेट ले सके

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा करियर के दौरान चोट से परेशान रहे. इस कारण वे तीनों फॉर्मेट में लंबे समय तक नहीं खेल सके. वे 2016 के बाद से सिर्फ टेस्ट ही खेल रहे हैं. 33 साल के इशांत शर्मा की बात की जाए तो उन्हें मौजूदा सीरीज में 2 मैच खेलने का मौका मिला और वे इसमें कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके.

उन्होंने 35 की औसत से 5 विकेट लिए. हालांकि इंग्लैंड में सिर्फ इशांत ही 50 से अधिक विकेट ले सके हैं. वे टेस्ट की पिछली 12 पारियों में से किसी में भी 4 या उससे अधिक विकेट नहीं ले सके. 5 पारियों में तो उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला.

One thought on “IND vs ENG: इंग्लैंड से हो सकता इन क्रिकेटरों का कैरियर ख़त्म

Comments are closed.