IND vs AUS: पहले टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान

Spread the love

चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा

एडिलेड> टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है. गुरुवार से शुरू हो रहे एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई चुनौती का सामना करने के लिए जिन खिलाड़ियों को टीम इंडिया उतारेगी, उसका खुलासा एक दिन पहले ही कर दिया गया.

सीरीज का पहला टेस्ट एडिलेड में गुरुवार सेविकेटकीपर के तौर पर साहा को चुना गया

सीरीज के पहले टेस्ट में ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है. सलामी बल्लेबाज के तौर पर पृथ्वी शॉ को शामिल किया गया है, जबकि केएल राहुल बाहर हैं.

प्लेइंग इलेवन –

विराट कोहली (कप्तान),अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान) , पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन,मयंक अग्रवाल, उमेश यादव, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह.

स्पिनर में रविचंद्रन अश्विन के अलावा तीन गेंदबाजों को शामिल किया गया है. उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाज होंगे. भारत ने अच्छे फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल के बजाय पृथ्वी शॉ को मयंक अग्रवाल के सलामी जोड़ीदार के रूप में प्राथमिकता दी है.

विकेटकीपर के चयन में अनुभवी ऋद्धिमान साहा को ऋषभ पंत पर प्राथमिकता दी गई है. पंत ने गुलाबी गेंद से खेले गए अभ्यास मैच में शतक लगाया था. साहा ने जुझारू अर्धशतकीय पारी खेली थी, जिसे टीम प्रबंधन ने प्राथिमिकता दी साथ ही उमेश यादव को तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर अपना स्थान वापस मिला, जो अभ्यास मैच में उनके अच्छे प्रदर्शन के कारण हुआ.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.