क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने सभी क्रिकेट फॉर्मेट से लिया रिटायरमेंट(संन्यास )

सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले विकेटकीपर

पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. पटेल ने 18 साल के करियर में 25 टेस्ट मैच, 38 वनडे और 2 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले. 17 साल की उम्र में पार्थिव ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. अपने 25 टेस्ट में पार्थिव ने 6 अर्धशतक जमाए और साथ ही 38 वनडे में 4 अर्धशतक जमाने में सफल रहे. पार्थिव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी दी है. टेस्ट में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले विकेटकीपर बने थे. अपने करियर के शुरूआत में पार्थिव ने शानदार शुरूआत किया लेकिन दिनेश कार्तिक और धोनी के भारतीय क्रिकेट में आने से उनका इंटरनेशनल करियर काफी प्रभावित हुआ

भारत की ओर से अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 खेला

विकेटकीपर के तौर पर पार्थिव ने साल 2018 में भारत की ओर से अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. पटेल ने गुजरात के लिए पहला रणजी ट्रोफी मैच भारत के लिए डेब्यू करने के दो साल दो महीने बाद नवंबर 2004 में खेला. आईपीएल में पार्थिव आखिरी पार आरसीबी टीम की ओर से खेले थे पार्थिव ने ट्विटर पर शेयर की गई अपने रिटायरमेंट पोस्ट में भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को धन्यवाद कहा है. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, ‘दादा का मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा. एक कप्तान के तौर गांगुली ने हमेशा मेरा साथ दिया और उनके साथ खेलना मेरे लिए सौभाग्य की बात रही.

रिटायरमेंट पोस्ट में भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को किया धन्यवाद

इसके साथ-साथ उन्होंने बीसीसीआई को भी शुक्रिया कहा, उन्होंने लिखा कि, 17 साल की उम्र में बीसीसीआई ने उन्हें खेलने का मौका दिया, उसके लिए मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा !

Leave a Reply

Your email address will not be published.