BJP MLC :अवनीश कुमार सिंह , क्रीड़ा भारती को , यूपी का अध्यक्ष बनाया गया

BJP MLC : खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने की जिम्मेदारी बीजेपी एमएलसी अवनीश को

क्रीड़ा भारती उत्तर प्रदेश की नई टीम घोषित
खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देगी क्रीड़ा भारती

BJP MLC : लखनऊ। उत्तर प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए क्रीड़ा भारती ने यूपी में नई टीम का ऐलान किया है. भाजपा के एमएलसी इंजीनियर अवनीश कुमार सिंह को क्रीड़ा भारती उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष बनाया गया है. मेरठ के डॉ विकास अग्रवाल को क्रीड़ा भारती उत्तर प्रदेश के प्रदेश मंत्री की जिम्मेदारी मिली है.

चौगांव अमरोहा की विधायक संगीता चौहान, भाजपा में पूर्वी क्षेत्र के सहसंयोजक और कानपुर के रहने वाले संजीव पाठक, कानपुर के राजन दीक्षित और आगरा के राजेश कुलश्रेष्ठ क्रीड़ा भारती उत्तर प्रदेश में सदस्य की जिम्मेदारी निभाने जा रहे हैं.

BJP MLC : खेल को बढ़ावा देना ही हमारा उद्देश्य

क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय महामंत्री राज चौधरी ने यूपी की नई टीम का मार्गदर्शन करते हुए कहा, “क्रीड़ा” भारती का मकसद ही है कि हिन्दुस्तान के 130 करोड़ लोगों के लिए गर्व करने लायक मौके तलाश सके, खेल को बढ़ावा देना ही हमारा उद्देश्य है.

यूपी की नई टीम को राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रसाद महानकर ने भी अपना आशीर्वाद दिया.

गौरतलब है कि अभी हाल ही में टोकियो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का लखनऊ के अटल बिहारी इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में भव्य स्वागत किया गया था. इकाना के भव्य समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मौजूद रहे.

कार्यक्रम में सभी जिलों के उम्दा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी बुलाया गया था. इसी दौरान सरकार ने भी प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों को विश्वस्तरीय बनाने का इरादा जताया था. जाहिर है मुख्यमंत्री के इस ख्वाब में रंग भरने की तैयारी हो गई है.