Horoscope : 11 मार्च का राशिफल

Spread the love

सभी राशियों के लिए सही राशिफल।

राशिफल.मेष

आप हाल ही में निवेश किए गए कर्म निवेश से लाभांश की प्रतीक्षा कर रहे हैं। आपके अच्छे कामों के लिए लोग आपको हर संभव तरीके से धन्यवाद देंगे। यह दिन सुखद आश्चर्य और उपहारों से भरा होगा जो आपको याद दिलाएगा कि आप दूसरों के प्रति कितने चौकस थे। सामान्य तौर पर, लोग आपको बहुत सारी सकारात्मक भावनाएँ और अपना प्यार देंगे, जो आपको नई उपलब्धियों के लिए ऊर्जा और ताकत देंगे।

वृषभ

आप जो सोचते हैं उसे कहने से पहले, जब कोई पहली नज़र में कुछ अपमानजनक करता है, तो आपको दो बार सोचना चाहिए। जो हो रहा है उसे एक अलग नजरिए से देखने की कोशिश करें। कुछ विवरण जो आपके लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण नहीं हैं, वे किसी और के लिए एक गंभीर तर्क हो सकते हैं। यथासंभव वस्तुनिष्ठ बनने की कोशिश करें और अपने अंदर के रूढ़िवादियों को जल्दबाजी में निर्णय लेने के लिए मजबूर न करें।

जुडवा

आपके लिए आवश्यक सभी तथ्य आपकी नाक के ठीक सामने हैं, जिसका अर्थ है कि आपकी स्थिति पहले से कहीं अधिक मजबूत है। जबकि हर कोई यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि क्या हो रहा है, आप अपने आस-पास की सारी अराजकता के माध्यम से सच्चाई को देख पाएंगे। आपको जो चाहिए उसे खोजने के लिए डेटा को देखने और सॉर्ट करने की आपकी क्षमता अविश्वसनीय है और इससे आपका समय, पैसा और निराशा बचेगी। सौभाग्य आपका इंतजार कर रहा है।

कैंसर

आप सकारात्मक ऊर्जा से अभिभूत होंगे, लेकिन सबसे अधिक संभावना है कि आप इसका उपयोग करने के लिए उपयुक्त स्थान नहीं खोज पाएंगे। आपके किसी प्रियजन को आपकी सहायता और समर्थन की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि उनके पास सब कुछ नियंत्रण में है और चीजें यथासंभव अच्छी चल रही हैं। तो आप अतिरिक्त ऊर्जा का क्या करते हैं? व्यायाम! इसका मतलब यह नहीं है कि आपको जिम जाना है और अपने आप को पसीना बहाना है। बस नजदीकी पार्क में लंबी सैर करें या दौड़ने जाएं। उसके बाद आपको बहुत अच्छा लगेगा।

एक सिंह

स्पष्ट को नकारना आपके जीवन पर बहुत बड़ा प्रभाव डाल सकता है, लेकिन इसके सकारात्मक होने की संभावना नहीं है। अब विशेष रूप से सावधान रहें और स्थिति को उसके वास्तविक प्रकाश में देखने का प्रयास करें। यह दिखावा करना कि सब कुछ बढ़िया चल रहा है, एक कठिन परिस्थिति को संभालने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है। इसके बजाय, समस्याओं को हल करने के तरीकों की तलाश करें। सकारात्मक सोचने और सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद करने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप स्पष्ट तथ्यों के लिए अपनी आँखें बंद न करें।

कन्या

अगर आप कोई इनोवेटिव प्रोजेक्ट शुरू करना चाहते हैं तो पूर्वाग्रहों से क्यों लड़ें? बस अपना काम करो और दूसरों की बातों को नज़रअंदाज़ करो। हमेशा की तरह, आपके पास समय की बहुत कमी है, इसलिए संकोच न करें। समुद्र से मौसम का इंतजार न करें और पहल अपने हाथों में लें। अपने आप पर विश्वास करें, और आपके जीवन का कोई भी क्षेत्र समायोजन के लिए उत्तरदायी होगा – आपको बस कुछ ठीक करने की आवश्यकता है। लेकिन इससे पहले कि आप अपने आप में ऐसा सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करें, आपको निराशा के एक लंबे रास्ते से गुजरना होगा।

तराजू

यदि आज आप वह सब कुछ नहीं करते हैं जो आपने इस दिन के लिए योजना बनाई है, तो इस बात से परेशान और परेशान न हों। दीवार के खिलाफ अपना सिर पीटने का कोई मतलब नहीं है, एक सामरिक वापसी पैंतरेबाज़ी करना और अस्थायी रूप से हार स्वीकार करना बेहतर है। एक छोटा ब्रेक लें, आराम करें और वर्तमान कार्यों और समस्याओं पर विचार करें। यह राहत आपको अपने धैर्य कौशल को विकसित करने और घर के आसपास बहुत सारे काम करने का अवसर देगी। उन चीजों को वैसे ही स्वीकार करना सीखें जिन्हें आप वर्तमान में नहीं बदल सकते।

बिच्छू

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका जीवन दर्शन क्या है, इस समय आपको नए विचारों और लोगों के लिए खुला होना चाहिए। आपके पेशे में बहुत प्रभाव रखने वाला कोई व्यक्ति आपको आगे बढ़ने में मदद कर सकता है, लेकिन वह कुछ चीजों पर आपके विचार साझा नहीं करता है। इसे स्वीकार करें और उन विषयों पर अपने दृष्टिकोण को बदलने के लिए यथासंभव लचीला बनें जो इस व्यक्ति के साथ संवाद करने में एक बाधा हैं। एक समझौता खोजने की कोशिश करें जो आप दोनों के अनुकूल हो।

धनुराशि

अपने बैंक खाते को बढ़ाने और अधिक भौतिक सामान हासिल करने की आपकी इच्छा आज कम हो जाएगी, और इसके विपरीत, आपके सामाजिक जीवन में गति बढ़ेगी। यह आपके और आपके दोस्तों के लिए एकदम सही समय है, क्योंकि बहुत सारी रोमांचक चीजें हैं जो आप एक साथ कर सकते हैं और लोगों की मदद करने के लिए अपना मन बदल सकते हैं। वैसे, आप स्वयंसेवा करने का प्रयास कर सकते हैं, इस प्रकार इस दुनिया को थोड़ा बेहतर बना सकते हैं।

मकर राशि

शायद आज आपको उन लोगों के साथ अधिक फ़्लर्ट करना चाहिए जिनमें आप रुचि रखते हैं और उन लोगों की बहुत तारीफ करें जो अपनी उपस्थिति में आपको शर्मिंदगी से भर देते हैं। किसी को कुछ अच्छा कहने में कोई बुराई नहीं है। यह इस व्यक्ति को एक अच्छा मूड देगा, और साथ ही साथ आपको। तारीफों के साथ उदार रहें और अधिक बार मुस्कुराएं – यहां तक ​​कि अजनबियों के लिए भी। कोई यह नहीं कहता कि आप फ़्लर्ट नहीं कर सकते, और इस तरह का संचार अनिवार्य रूप से विवाह प्रस्ताव का कारण बनना चाहिए। बस आराम करो और सुखद शब्दों की मदद से दूसरों को खुशी दो।

कुंभ राशि

लोग कह सकते हैं कि वे आपके बिना सामना नहीं कर सकते, लेकिन क्या वाकई ऐसा है? क्या वे इस बार तुम्हारे बिना नहीं रह सकते? इस बारे में सोचें, क्योंकि आप हर बार पहली कॉल पर उनकी मदद करने के लिए सिर नहीं उठा सकते। आपको सही ढंग से प्राथमिकता देनी चाहिए और याद रखना चाहिए कि अपना ख्याल रखना स्वार्थ नहीं है, बल्कि पूरी तरह से सामान्य आवश्यकता है। बहुत से लोग सोचते हैं कि आप उनके हाथ की लहर लेकर उनके पास दौड़ेंगे। उन्हें साबित करें कि वे गलत हैं।

मछलियों का वर्ग

आपका विश्वास कितना भी मजबूत क्यों न हो, आपको बदलाव के लिए तैयार रहना चाहिए। आपके जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति दिखाई देगा जिसका सोचने का तरीका बिल्कुल अलग होगा। आप इस व्यक्ति को गंभीरता से न लेने के लिए लुभा सकते हैं, लेकिन उस प्रलोभन के आगे न झुकें। यह व्यक्ति एक शक्ति है जिसके साथ गणना की जानी चाहिए, और इसलिए आपको यह सुनना चाहिए कि वह क्या कहता है और कैसे वह लोगों को आश्वस्त करता है कि वह सही है। आप उससे बहुत कुछ सीख सकते हैं, क्योंकि आप एक ही दुनिया को अलग-अलग तरीकों से देखते हैं।