Horoscope : 3 अप्रैल का राशिफल

Spread the love
vikram samvat 2079 rashifal in hindi : हिंदू नव वर्ष 2022 2 अप्रैल चैत्र मास की शुक्ल पक्ष प्रतिपदा तिथि से शुरू हो गया है। इस वर्ष को आमतौर पर विक्रम संवत 2079 के रूप में भी जाना

Hindu new year 2022 vikram samvat 2079 yearly rashifal : हिंदू नव वर्ष 2022 2 अप्रैल चैत्र मास की शुक्ल पक्ष प्रतिपदा तिथि से शुरू हो गया है। इस वर्ष को आमतौर पर विक्रम संवत 2079 के रूप में भी जाना जाता है। संयोग से, दो बड़े ग्रह, शनि और बृहस्पति अप्रैल के महीने में अपनी राशि बदल देंगे। दोनों एक अनुकूल स्थिति में होंगे – शनि अपनी सबसे प्रिय राशि कुंभ राशि में भ्रमण करेगा और बृहस्पति अपनी ही राशि मीन राशि में गोचर करेगा। शनि हमारे जीवन में कर्म का फल लाता रहेगा, जबकि बृहस्पति हमें नकारात्मकता को दूर करने के लिए दिव्य आशीर्वाद प्रदान करेगा। आइए जानें कि इस हिंदू नव वर्ष 2022 में विभिन्न राशियों को क्या उम्मीद करनी चाहिए।

Also Read : Gudi Padwa Recipes 2022 : इन रेसिपीज़ को भी करें इस मौके पर ट्राय

मेष राशि : यह आपके जीवन में सकारात्मक परिणामों की लहर लाएगा। आप अपने शैक्षणिक प्रयासों में सफल होंगे। निवेश के कारण आपको बड़ी वित्तीय वृद्धि प्राप्त होगी। हालांकि, सफलता प्राप्त करने के लिए, आपको पहले की तुलना में अधिक प्रयास करने की आवश्यकता होगी। इस समय पाचन से जुड़ी कोई छोटी स्वास्थ्य चिंता मौजूद हो सकती है।

वृष राशि: भाग्य आपके जीवन के प्रमुख पहलुओं में आपका साथ देगा। करियर के क्षेत्र में आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे और आपका पेशेवर जीवन खिलेगा। आप धन और धन संचय करने में सक्षम होंगे। आप अपनी जरूरतों और चाहतों पर जमकर खर्च करेंगे। साथ ही, आप अपने वरिष्ठों के साथ अच्छे संबंध स्थापित कर सकते हैं। जो विवाहित हैं वे माता-पिता बन सकते हैं।
shukra ka rashi parivartan:आज से शनिदेव की राशि में गया यह ग्रह, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

मिथुन राशि: आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे। छात्रों को अपने शैक्षणिक जीवन में वांछित परिणाम प्राप्त होंगे। नौकरी चाहने वालों को अपने कार्यक्षेत्र में मनचाहा अवसर मिलेगा। आप में से कुछ लोगों को दूसरे देश में स्थानांतरित होने के लिए अनुकूल संभावनाएं दी जाएंगी। एसिड रिफ्लक्स, जोड़ों के दर्द और सर्दी-खांसी जैसी स्वास्थ्य समस्याओं से खुद को बचाएं।

हिंदू नव वर्ष 2022 की शुरुआत के साथ ही सभी राशियों का बदल गया है भाग्य

कर्क राशि: आपके आत्मविश्वास का स्तर बढ़ेगा और आप कई समस्याओं से निजात पाने में सफल रहेंगे। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रोजगार के कई अवसर मिलेंगे, जिससे आपको अच्छा भाग्य अर्जित करने में मदद मिलेगी। सिंगल इस साल शादी के बंधन में बंधने की उम्मीद कर सकते हैं। शादीशुदा लोगों को अपने रिश्ते में सुधार देखने को मिलेगा।

Mangal Rashi Parivartan : नवरात्रि के छठे दिन होगा मंगल का राशि परिवर्तन, बदलेगा इन राशियों का भाग्य

सिंह राशि: माध्यमिक शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों को अपने शैक्षणिक प्रयासों में वांछित सफलता प्राप्त होगी। यह आपके वरिष्ठों और मालिकों के साथ अच्छे पेशेवर संबंध बना सकता है। यह काम पर आपकी प्रतिष्ठा को सीधे प्रभावित करेगा और पदोन्नति के उतरने की संभावना को बढ़ा सकता है। विवाहित जोड़ों को अपने वैवाहिक संकटों से मुक्ति मिलेगी और जीवनसाथी के साथ किसी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं।

कन्या राशि: आपकी आर्थिक स्थिति अनुकूल रहेगी और आय के नए स्रोत बन सकते हैं। कई बार परिवार के सदस्यों के साथ आप मतभेद का अनुभव कर सकते हैं। जो छात्र विदेश में पढ़कर अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाने की ख्वाहिश रखते हैं उन्हें एक सफल अनुभव प्राप्त होगा। जैसे-जैसे समय बीतता जाएगा, आप देखेंगे कि आपके और आपके साथी के बीच का बंधन और मजबूत होता जा रहा है।

नवरात्रि के बाद एक ही दिन में बदलेगी 2 ग्रहों की चाल, मिलेंगे शुभ- अशुभ परिणाम, देखें अपनी राशि का हाल

तुला राशि: विदेश भूमि, नौकरी या शिक्षा से जुड़ी कोई इच्छा पूरी होगी। जो अविवाहित हैं वे शादी के बंधन में बंध सकते हैं। कामकाजी पेशेवरों को वित्तीय सफलता और सुचारू नकदी प्रवाह प्राप्त होगा। व्यापार जगत से जुड़े लोगों के लिए मुनाफा आसमान छूएगा। अविवाहित अपने जीवनसाथी से मिलेंगे और घर बसाने में सफल होंगे। पेट की बीमारियों से बचने के लिए सावधानी बरतें।

वृश्चिक राशि: आपकी आर्थिक स्थिति में बड़ा सुधार हो सकता है। नौकरी का कोई नया अवसर आपके दरवाजे पर दस्तक दे सकता है। आवर्ती स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करने वाले ठीक हो जाएंगे। यह संभव है कि आप और आपके साथी के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर मतभेद हो। हालांकि, आपको अपनी साझेदारी में अपना विश्वास रखना चाहिए और अपना संयम बनाए रखना चाहिए।

धनु राशि: आपके वैवाहिक जीवन में बड़े सुधार होंगे जिसके परिणामस्वरूप आप वैवाहिक आनंद का आनंद लेंगे। रोजगार के नए स्रोत सामने आएंगे। छात्रों को उनकी कड़ी मेहनत का परिणाम मिलेगा और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अपनी अपेक्षाओं को पार करने में सक्षम महसूस करेंगे। आप में से कुछ जातकों के शादी के योग भी बन रहे हैं।

नवरात्रि शुरू होते ही शुरू हो गए हैं इन 4 राशियों के अच्छे दिन, जमकर बरसेगी मां दुर्गा की कृपा

मकर राशि: करियर के लिहाज से यह साल आपके लिए अनुकूल साबित होगा। छात्रों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करने की आवश्यकता है। आपको सलाह दी जाती है कि अपने परिवार के सदस्यों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें और छोटी-छोटी बातों पर बहस न करें। लवबर्ड्स के लिए यह एक अनुकूल समय होगा और वे अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने की योजना बना सकते हैं।

कुंभ राशि: आर्थिक दृष्टि से यह वर्ष अच्छा रहेगा। यह आपको अद्भुत धन प्रदान करके आपके प्रयासों में सफलता प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा। निर्णय लेते समय आवेगी होने से बचें, और अन्य लोगों की राय को अपनी पसंद को प्रभावित करने की अनुमति देने से बचें। कार्यक्षेत्र और व्यवसाय दोनों में ही जबरदस्त सफलता मिलेगी।

धन- हानि से हैं परेशान तो नवरात्रि के 9 दिनों तक रोजाना करें ये उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

मीन राशि : आपको आर्थिक सफलता मिलती रहेगी। सितारे आपके सहकर्मियों के साथ सकारात्मक कार्य संबंध विकसित करने में आपकी सहायता करेंगे। यह संभव है कि आपको पदोन्नत किया जाएगा और एक प्रतिष्ठित वृद्धि प्राप्त होगी। प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अध्ययन करने वाले छात्र अपनी परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करेंगे और सफल होंगे। शादीशुदा जातकों के लिए यह साल भेष बदलकर वरदान देने वाला रहेगा।

One thought on “Horoscope : 3 अप्रैल का राशिफल

Comments are closed.