TMC ने जारी किया घोषणा पत्र, गरीब एससी-एसटी को सालाना 12 हजार रुपये देने का वादा

kolkata-politics बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने बुधवार को अपने आवास पर तृणमूल कांग्रेस का TMC manifesto घोषणापत्र जारी किया। ममता ने अपनी सरकार के काम गिनाते हुए कहा कि मैंने अपना जीवन मातृभूमि को समर्पित किया है और हमारा लक्ष्य सभी को साथ लेकर चलने का है। हमारी सरकार में लोगों की आय बढ़ी है। हमने किसानों और मजदूरों के लिए काम किया। हमारी कोशिश यही रही कि लोगों को निर्धनता से उठाया जा सके। सीएम ममता ने कहा कि हमने जाति, धर्म से ऊपर उठकर लोगों के लिए काम किया है।

West Bengal POLITICS ,TMC manifesto घोषणापत्र

दुआरे योजना के तहत लोगों के घर तक राशन पहुंचाया जाएगा।
-विधवा पेंशन के तौर पर एक हजार रुपये दिया जाएगा।
-निम्न आय वर्ग के लोगों को सालाना छह हजार रुपये दिए जाएंगे।
-गरीब एससी और एसटी को सालाना 12 हजार रुपये दिए जाएंगे।
-पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य साथी बीमा जारी रहेगा।
-छात्रों को 10 लाख रुपये तक का विशेष क्रेडिट कार्ड मिलेगा।
-हर साल 5 लाख रोजगार देने का भी वादा किया।

ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद दुआरे योजना के तहत लोगों के घर तक राशन पहुंचाया जाएगा और मई से विधवा पेंशन के तौर पर एक हजार रुपये दिया जाएगा। निम्न आय वर्ग के लोगों को सालाना छह हजार रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा गरीब अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) को सालाना 12 हजार रुपये दिए जाएंगे। पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य साथी बीमा जारी रहेगा। ममता बनर्जी ने छात्रों के लिए 10 लाख रुपये तक के विशेष क्रेडिट कार्ड देने का भी ऐलान किया है। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने हर साल 5 लाख रोजगार देने का भी वादा किया है।

ममता बनर्जी ने कहा कि जब तृणमूल कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई थी तो बंगाल का राजस्व 25 हजार करोड़ रुपये था जो कि अब बढक़र 75 हजार करोड़ रुपये हो गया है। ममता बनर्जी ने घोषणापत्र को तुष्टीकरण बताने वाले एक सवाल के जवाब में कहा कि यह समय की जरूरत है, यह घोषणापत्र लोगों द्वारा लोगों के लिए बनाया हुआ है। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक सरकार इस समय देश की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.