BJP ने दिया चिराग पासवान को झटका, भाजपा में शामिल होंगे 200 से अधिक नेता

Spread the love

Bihar Politics: बिहार में लोजपा लगातार टूट के कगार पर है. बेतिया में लोजपा के नेताओं को पार्टी की सदस्यता बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल दिलवाएंगे.

बेतिया. बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा (Lok Janshakti Party) को मिली करारी हार के बाद से ही पार्टी को एक के बाद झटके लग रहे हैं. कुछ दिन पहले जहां पार्टी से जुड़े अहम लोगों ने जेडीयू (JDU) में शामिल होकर चिराग पासवान (Chirag Paswan) को झटका दिया था. वहीं पश्चिम चम्पारण में भी पार्टी को जोरदार झटका लगा है. यहां पार्टी के दो सौ से अधिक कार्यकर्ता और पदाधिकारी आज भाजपा (BJP) का दामन थामेंगे.

पार्टी से इस्तीफा

शहर के एक विवाह भवन में मिलन समारोह होने जा रहा है जिसमें पार्टी के एक हिस्से का विलय होगा और भजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल लोजपा कार्यकर्ताओं को भाजपा की सदस्यता दिलायेंगे. इससे पहले विधानसभा चुनाव के पहले भी टिकट बंटवारे को लेकर जिले के 30 कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था जिसमे पार्टी के प्रदेश महासचिव सह सीतामढ़ी प्रभारी विश्वनाथ प्रसाद कुशवाहा के साथ प्रदेश दलित सेना के महासचिव रामेश्वर हाजरा शामिल थे.

पार्टी में लोकतंत्र समाप्त

आज होने वाले मिलन समारोह में पांच प्रखंडों के अध्यक्ष के अलावा 150 से अधिक पंचायत अध्यक्ष पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल होंगे. पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष श्यामनन्द चौरसिया, पूर्व उपाध्यक्ष राधेश्याम राय सहित लगभग दो सौ कार्यकर्ता मंगलवार को लोजपा से त्यागपत्र देते हुए भाजपा का दामन थामेंगे. पूर्व प्रदेश महासचिव विश्वनाथ प्रसाद कुशवाहा ने बताया कि चिराग पासवान कुछ लोगों के हाथ की कठपुतली बन गए हैं और पार्टी में लोकतंत्र समाप्त हो चुका है.

उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी कुछ लोगों के हाथ मे बंधक हो गया है इसलिए इस पार्टी में अब जमीन पर काम करनेवाले कार्यकर्ताओं के लिए जगह नहीं रह गई है. उन्होंने पीएम मोदी में अपनी आस्था जताते हुए कहा है कि आज पीएम मोदी के नेतृत्व में देश विकास कर रहा है और हम भी उस विकास में भागी बनना चाहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.